पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ी सफलता:चोरी का ट्रैक्टर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार, वाहन जब्त

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरों को तब हत्थे चढ़े जब वो वाहन को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे
  • मामला रफीगंज थाना के पटोई बुजूर्ग गांव का, चोरों की कुंडली खंगाल रही पुलिस

चाेरी के ट्रैक्टर बेचने वाले एक गिरोह को रफीगंज थाना पुलिस ने दबोच लिया। चोरी के ट्रैक्टर के साथ तीन चोरों को भी गिरफ्तार किया है। उक्त चोर ट्रैक्टर को बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे थे। तभी वे पकड़ लिए गए। गिरफ्तार चोरों में गोह थाना क्षेत्र के राजापुर गांव निवासी वालमिकी कुमार, ओम हरी बिंद व हसपुरा थाना के अहियापुर गांव निवासी किशलय मिस्त्री शामिल है।

थानाध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि उक्त सभी लोगों को चाेरी के ट्रैक्टर के साथ थाना क्षेत्र के पटोई बुजूर्ग गांव से गिरफ्तार किया गया है। उक्त चोरों के पास से चोरी के स्वराज ट्रैक्टर बरामद की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि उक्त चोरों ने पूछताछ में पूरे गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस को अहम जानकारी मिली है। ऐसे अन्य गिरोहों को पकड़ने में मदद मिलेगी। पूछताछ के बाद उक्त चोरों को रिमांड के लिए कोर्ट भेज दिया गया।
ग्राहक ढुंढ रहे थे चोर, गांववालों ने बात में उलझाया, तभी पहुंची पुलिस
गुरूवार को पटोई बुजूर्ग गांव में तीन चोर एक बिना नंबर के ट्रैक्टर लेकर पहुंचे और गांव में ट्रैक्टर बेचने के लिए ग्राहक ढूंढने लगे। कई लोगों से ट्रैक्टर बेचने की बात कही। चोरों की यह हरकत देखकर गांव वालों को उनपर शक हुआ। जिसके बाद उनलोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। फिर काफी चालाकी से ट्रैक्टर की मोल भाव कर चोरों को उलझाया। चाेर बात में उलझे रहे और ट्रैक्टर की बिक्री पक्की मान ली। इसी बीच पुलिस गांव में दस्तक दे दी। पुलिस को देखते ही चोरों का होश उड़ गया और वे ट्रैक्टर से कूदकर भागने लगे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से खदेड़कर तीनों को पकड़ लिया।

गिरोह का मास्टरमाइंड रूकुंदी का जय प्रकाश, बैंक लूट का भी है आरोपी
पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों चोरों ने बताया कि इस गिरोह में एक दर्जन लोग शामिल हैं। औरंगाबाद, रोहतास, गया और अरवल जिले में भी इनका रैकेट बिछा हुआ है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड बंदेया थाना क्षेत्र के जय प्रकाश महतो है। जिसने रोहतास जिले के एक गांव से इस ट्रैक्टर को चुराकर लाया है। ट्रैक्टर का टेलर अभी भी छिपाया हुआ है।

इंजन बेचने के लिए हम तीनों को भेजा था। ट्रैक्टर को दो लाख रुपए में बेच देना था। जिसमें 50-50 हजार हमारा हिस्सा था। इसी लोभ में चोरी के ट्रैक्टर को लेकर बेचने आए थे। चोरी के ट्रैक्टर का नंबर मिटा दिया। ताकि किसी को गाड़ी पर शक न हो, लेकिन यह दाव उनका उलटा पड़ गया।

मास्टमाइंड जय प्रकाश रुकुंदी बैंक लूटकांड का आरोपी भी रहा है। वहीं पहले भी ट्रैक्टर चोरी में जेल की हवा खा चुका है। अब पुलिस मास्टमाइंड की गिरफ्तारी के लिए उसके सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है, लेकिन अभी तक वह पकड़ से बाहर है।

थानाध्यक्षों को हाई अलर्ट पर रखा गया है
सदर एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि इस गिराेह में शामिल सभी अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। जल्द ही मास्टमाइंड समेत अन्य की गिरफ्तारी की जाएगी। सभी थानाध्यक्षों को चोरी की घटनाओं को लेकर हाई अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि चोर ठंडी रात का फायदा उठाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। लिहाजा सभी थाना के गश्ती टीम को मुख्य रोड से लेकर लिंक सड़कों तक में गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें