पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी सभा:बिहार में कोई नया अनुमंडल बना तो उसमें सबसे पहले नबीनगर का नाम होगा: नीतीश

नवीनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुग्रह नारायण स्टेडियम में एनडीए के समर्थन में जदयू प्रत्याशी के पक्ष में मांगा वोट
  • कहा-हम विकास के बदले वोट मांगने आए हैं, 15 साल की सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

बिहार में कोई नया अनुमंडल बना तो उसमें सबसे पहले नवीनगर का नाम होगा। हम विकास के बदले आप से वोट मांगने आए हैं। हमने न्याय के साथ विकास किया है। अगर मौका मिला तो जो वादा किया है उसे हर हाल में पूरा करेंगे। उक्त बाते शनिवार को नवीनगर के अनुग्रह नारायण स्टेडियम में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही।

उन्होंने नवीनगर के एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार सिंह के पक्ष में लोगों से वोट मांगा। उन्होंने कहा कि सूबे के हर जिले में आईटीआई और नई तकनीक शिक्षा पद्धति से जुड़े संस्थान खोलकर युवाओं को और इसमें रूचि रखने वाले लोगों को जोड़कर प्रशिक्षित किया जाएगा और यहीं रोजगार देने का काम करेंगे।

उद्योग धंधों की क्षेत्र में विकास करेंगे। सभी वर्ग के महिलाओं को 35 फीसदी हर क्षेत्र में आरक्षण दिया। पहले महिलाएं घर तक सीमित थी। आज हर क्षेत्र में काम कर रही हैं। हर क्षेत्र में विकास किया है। हर कार्यकाल में विकास किया है। आगे भी मौका मिलेगा तो उससे ज्यादा विकास करेंगे।

पूर्व विधायक के बेटे समेत दो लोगों ने थामा जदयू का दामन
सभा में ही पूर्व विधायक स्व. रघुवंश सिंह के बेटे अनिल सिंह व कांग्रेसी नेता सुरेन्द्र सिंह ने मंच पर ही सीएम के समक्ष जदयू की सदस्यता ग्रहण की। चुनावी सभा को सांसद महाबली सिंह, मगध के जदयू प्रभारी पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणवीर नंदन, नवीनगर के जदयू प्रत्याशी विधायक वीरेन्द्र कुमार सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर कुटुम्बा के हम प्रत्याशी श्रवण भुइंया, जदयू जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह, संजीव सिंह, रामलखन सिंह, उदय प्रताप सिंह, हम के राष्ट्रीय महासचिव सुनील कुमार चौबे, विंदेश्वर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

जो वादा करते हैं, उसे जरूर पूरा करते हैं
सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने जनसभा में कहा कि जाे वादा हम करते हैं, उसे जरूर पूरा करते हैं। पिछले चुनाव में आपसे वादा किया था। हम सात निश्चय योजना के तहत हर घर तक स्वच्छ नल का जल, पक्की नाली-गली और शौचालय का काम पूरा करेंगे। सात निश्चय हमारा संकल्प था। इस संकल्प के तहत हमने काम किया।

हर घर तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य था। इसे पूरा कर लिया। अब घर-घर में बिजली है। पक्की नाली-गली का काम तेजी से हो रहा है। 2009 के चुनाव से ही बोल रहे हैं। अगर लोगों को स्वच्छ पानी और खुले में शौच से छुटकारा मिल जाए तो बीमारी से लगभग छुटकारा मिल जाएगा। हमने इसके तहत ही सात निश्चय का संकल्प लिया था। काम के आधार पर लोगों से वोट मांगने आए हैं।
कहा-हम काम पर करते हैं विश्वास
सीएम ने विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोनाकाल में नेता क्या-क्या नहीं बोलते थे। प्रवासी मजदूर न जाने और क्या-क्या शब्द, लेकिन हम किसी को प्रवासी नहीं मानते। सभी बिहार के हैं। हमारे परिवार हैं। अपने देश में कोई कहीं काम करने जाता है तो वह प्रवासी नहीं होता। हम काम पर विश्वास करने वाले लोग हैं।

आज बिहार पूरे दुनिया में कोरोना का हराने वाला पहला राज्य है। कोरोना को लेकर डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क जरूर रहिए। सूबे के भवन निर्माण मंत्री सह जदयू प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि 15 साल बनाम 15 साल के शासन में जो फर्क आया है। वह बहुत बड़ा है। बिहार पूरी तरह से बदल चुका है। सीएम की पहचान विकास के लिए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें