पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सावधान:कोरोनाकाल में बिना मास्क के घर से बाहर निकलें तो देना होगा जुर्माना

औरंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में मास्क व फेस कवर लगाना हुआ अनिवार्य, प्रशासन ने बरती सख्ती
Advertisement
Advertisement

बिना मास्क के घर से बाहर निकलने पर पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसको लेकर बुधवार को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। यदि कोई भी इसका उल्लंघन करता है तो उसपर कार्रवाई तय है। इसके अलावे बिना मास्क या फेस कवर के यात्री वाहनों पर भी यात्रा करने की मंजूरी नहीं मिलेगी। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर यह निर्णय लिए गए हैं। अनलॉक-2 शुरू हो गया है। जिसमें सरकार के द्वारा नाईट कर्फ्यू में भी कुछ ढिल दी गई है। लेकिन लोगों में लापरवाही बढ़ती ही जा रही है।

भीड़भाड़ वाले इलाके में लोग मास्क को इगनोर कर रहे हैं। लापरवाही में चेहरे पर रूमाल व गमछा भी नहीं बांध रहे। ऐसे में प्रशासन ने अब लापरवाह लोगों पर सख्ती बरतने का निर्णय लिया। मास्क को पहनने के आदेश का पालन अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है। राहगीराें के साथ-साथ दुकानदार व वेंडरों को भी मास्क लगाना अनिवार्य है। यदि दुकानदार बिना मास्क लगाए पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई तय है। इसके लिए आर्थिक दंड से लेकर अन्य सजा से संबंधित आदेश भी निकाले जा सकते हैं। 
मास्क लगाने को लेकर लोग दिख रहे लापरवाह, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा
मास्क लगाने व नांक-मुंह ढंकने को लेकर लोग लापरवाह दिख रहे हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के बाजार में ऐसा नजारा रोजाना देखने को मिल रहा है। यहां तक की सरकारी कार्यालयों में भी बिना मास्क के लोग पहुंच रहे हैं। इससे काेरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जो कि जिले के लिए सही नहीं है। गृह मंत्रालय के द्वारा जारी गाईडलाइन के अनुसार साेशल डिस्टेंस के साथ-साथ मास्क लगाना अनिवार्य है। 

प्रशासनिक के साथ-साथ राजनीति क्षेत्र के कई लोग जद में आए
जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है। अभी तक 237 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें प्रशासन के लोगों के साथ-साथ राजनीति क्षेत्र के कई लोग भी जद में हैं। पुलिस लाईन व डीएम आवास में संक्रमण का चेन बढ़ा है। लेकिन उसके बावजूद लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। जिला प्रशासन के अनुसार अभी जिले में कुल 237 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 203 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए हैं तो वहीं एक संक्रमित दारोगा की मौत भी हो चुकी है।

बोले प्रभारी डीएम: प्रभारी डीएम सह डीडीसी अंशुल कुमार ने कहा कि जिले में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सभी बीडीओ व थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में इससे संबंधित अभियान चलाएं। यदि कोई भी बिना मास्क लगाए हुए बाजार में पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें। आमलोगों में मास्क पहनने के लिए जागरूकता का सघन अभियान चलाएं। सभी लागों से भी अपील है  कि बाजार में कोई भी बिना चेहरा ढंके बाहर नहीं निकलें। मास्क, गमछा आदि से अनिवार्य रूप से मुंह ढंककर ही बाहर निकलें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement