पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बगैर लाइसेंस के बड़े पैमाने पर चल रहे हैं अवैध ईंट भट्ठे, सरकार को हो रहा राजस्व का नुकसान

डालमियानगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्देश का भी नहीं हाे रहा है असर, इसकी परवाह ना तो स्थानीय प्रशासन को है और ना खनन विभाग को

अनुमण्डल क्षेत्र के इन्द्रपुरी, तिलौथू, अमझोर थाना क्षेत्र में इन दिनों बगैर लाइसेंस के सैकड़ों ईट भट्ठे चल रहे हैं। जिसमें खनन विभाग को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। इसकी परवाह ना तो स्थानीय प्रशासन को है और ना खनन विभाग को।

बता दे की तत्कालीन जिला पदाधिकारी अनिमेष कुमार पराषर के कड़े निर्देश के बाद सभी अनुमंडल के अंचलाधिकारी से ईट भट्ठा संचालको को प्राथमिकी दर्ज कर खानापूर्ति तो कर दी, परंतु अभी भी थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से इसका कारोबार चल रहा है।

बताया जाता है कि थाना मुख्यालय समेत बगैर लाइसेंस के ईट भट्टों का कारोबार फल फूल रहा है। एक कारोबारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि स्थानीय प्रशासन से लेकर खनन विभाग तक मैनेज कर के ही हम लोग काम करते हैं। जो मैंनेज नहीं करते हैंं उनके ऊपर ही करवाई होती है। उसने बताया कि बीते दिन कई लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने मैनेज नहीं किया जिस कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई।

चिह्नित कर होगी कार्रवाई
सूत्रों के अनुसार यहां पर एक कारोबारी को कोयला आसानी से उपलब्ध हो जाता है। जिस कारण यह धंधा फल फूल रहा है। चोरी छिपे जंगल से लकड़ी काटकर माफिया थाना क्षेत्र के कई पहाड़ी क्षेत्र का फायदा उठाकर भट्ठा पर तस्कर का लकड़ी सप्लाई कर ईट भट्ठा का कारोबार करने में सफल हो जाते हैं।

उधर जब खनन विभाग के पदाधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो संपर्क नहीं हो पाया। वही इस संबंध में एसडीएम सुनील कुमार सिंह ने कहा कि अवैध ईंट भट्ठों वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser