पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मैट्रिक की परीक्षा:जिले में दूसरे दिन नकल करने के एक आरोप में एक परीक्षार्थी निष्कासित, 657 रहे अनुपस्थित

औरंगाबाद सदर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के 46 परीक्षा केन्द्रों पर मैट्रिक की परीक्षा चल रही है। दूसरे दिन नकल करने के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। जबकि 657 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। दाउदनगर अनुमंडल के पटेल इंटर स्कूल परीक्षा केन्द्र से परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है।

पहली पाली में 28592 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था, लेकिन 28259 परीक्षार्थी ही उपस्थित हुए। 333 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि दूसरी पाली में 28747 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था। जिसमें से 28423 परीक्षार्थी ही उपस्थित पाए गए। जबकि 324 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। दिनभर पदाधिकारी परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करते रहे। जिससे परीक्षार्थियों के बीच हड़कंप मचा रहा है। जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यासागर सिंह ने बताया कि परीक्षा पूरी तरह से शांतिपूर्ण चल रहा है। हर केन्द्र पर सख्ती बरती जा रही है। परीक्षा हॉल में जाने से पहले परीक्षार्थियों को चेक किया जा रहा है। ताकि कोई चिट-पूर्जा लेकर अंदर नहीं जा सके। वहीं अंदर में भी चेक किया जा रहा है।

गणित परीक्षार्थियों को किया नर्वस, कई प्रश्नों ने उलझाया
दूसरे दिन गणित की परीक्षा हुई। जो परीक्षार्थियों को नर्वस किया। कई प्रश्नों ने तो परीक्षार्थियों को उलझा दिया। अनुग्रह नारायण सिन्हा मेमोरियल कॉलेज से परीक्षा देकर निकल रही परीक्षार्थी रूबी कुमारी ने बतायी कि लॉकडाउन के कारण पूरी तरह से पढ़ाई नहीं हो पायी थी। आधी-अधूरी पढ़ाई कर ही परीक्षा दे रही है, लेकिन फिर भी परीक्षा अच्छा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें