पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:वीसी से अधिकारियों को जनता दरबार की दी गई जानकारी

औरंगाबाद सदर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसके लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी विकसित किया गया है, पांच साल बाद लग रहा दरबार

गुरूवार को डीएम सौरभ जोरवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को सीएम के जनता दरबार की जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि मुख्यमंत्री द्वारा जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पहले सप्ताह में पुलिस, विधि व्यवस्था एवं राजस्व इत्यादि संबंधी विषय रखे जाएंगे। दूसरे सप्ताह में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कल्याण संबंधी मामले जनता दरबार में रखे जाएंगे। इसी प्रकार तीसरे सप्ताह में बिजली, सड़क, राशन, पानी, उद्योग संबंधी विषयों पर जनता दरबार आयोजित किया जाएगा। इसके लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी विकसित किया गया है, जिस पर लोग अपना पंजीकरण कर अपनी शिकायतें एवं आवेदन डाल सकते हैं। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आम जनता को शामिल किया जाएगा, जो विभिन्न जिलों से होंगे।

सभी चयनित आवेदकों को शनिवार को कोविड-19 की आरटीपीसीसआर जांच कराई जाएगी और निगेटिव पाए गए आवेदकों को दंडाधिकारी एवं पुलिस बल के साथ जन शिकायत कोषांग द्वारा वाहन से पटना भेजा जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा आवंटन उपलब्ध कराया जाएगा। इन आवेदकों को कोविड का टीका भी लगाना है, यदि उन्होंने पूर्व में टीका नहीं लिया हो। जिला पदाधिकारी द्वारा जिला में जन शिकायत कोषांग को सुचारू

रूप से संचालित करने का निर्देश दिया गया। साथ ही विभिन्न विभागों के परिवादो को देखने और उसका आकलन कर संबंधित पदाधिकारियों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही उन्होंने जन शिकायत कोषांग में लंबित मामलों को अविलंब निस्तारित करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देश दिया गया कि शराब से संबंधित मामलों में वाहनों एवं भवनों के जब्ती, जिनमें शराब की मात्रा पाई गई हो से संबंधित मामला को उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए निष्पादित कर दिया जाए।

खबरें और भी हैं...