पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:कोविड-19 से जुड़े एहतियात के पालन करने का दिया निर्देश

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में शैक्षणिक संस्थानों का किया निरीक्षण

डीएम सौरभ जोरवाल के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को विभिन्न प्रखंडों में सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों का निरीक्षण किया। इस दौरान शैक्षिक संस्थानों के संचालकों को हर हाल में कोविड-19 से जुड़े एहतियात के पालन करने का निर्देश दिया गया।

अधिकारियों द्वारा शैक्षिक संस्थानों में उपलब्ध संसाधनों, छात्रों के बैठने की क्षमता, उनकी उपस्थिति तथा तथा अन्य विषयों का गहनता पूर्वक जांच किया गया। संबंधित अधिकारियों ने शैक्षिक संस्थान के संचालकों को कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के सख्ती पूर्वक करने का निर्देश दिया।

साथ ही जांच में शामिल अधिकारियों द्वारा पदाधिकारियों द्वारा संस्थानों द्वारा संधारित पंजीयो की गहन जांच कर उन्हें सत्यापित भी किया गया। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर कुटुंबा में राज्य कर आयुक्त सुनील कुमार व असिस्टेंट चंदन कुमार ने विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। अधिकारियों की टीम ने अंबा में महिला महाविद्यालय, संत जोसेफ पब्लिक स्कूल तथा कुटुंबा में प्लस टू उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि विद्यालय संचालन में कोविड-19 से जुड़े एहतियात का पालन किया जाना आवश्यक है।विद्यालय प्रबंधक यदि कोरोना को लेकर सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के पालन में कोताही बरतते हैं तो उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने विद्यालय में बच्चों एवं शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी प्राप्त की तथा स्कूल के नल एवं शौचालय की व्यवस्था का जायजा लिया। संस्था प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि नल के पास छह फीट का उजला पेंट करा कर गोल घेरा बनाएं ।सभी बच्चे शिक्षक व कर्मी निश्चित रूप से फेस मास्क लगाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें