पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शपथ ली:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जीविकाकर्मियों ने ली शपथ

औरंगाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के जीविका कर्मियों का बुधवार को मतदाता जागरुकता अभियान के तहत एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिला परियोजना प्रबंधक पवन कुमार ने की। बैठक के माध्यम से स्वीप गतिविधि को गांव-गांव तक सुचारू रूप से जारी रखने के लिए रणनीति बनाई गई। जिसमें ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जाए।

इस बार मेहंदी, रंगोली ,शपथ ग्रहण हस्ताक्षर अभियान के साथ अन्य कई गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जानकारी दी जा रही है। जीविका द्वारा जिले में अलग-अलग गतिविधि के माध्यम से सभी प्रखंडों में मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम जुलाई महीने से ही जारी है। जिसका व्यापक असर महिलाओं के मतदान प्रतिशत में इस बार के चुनाव में भी दिखेगा।

इसी कड़ी में सभी जीविका कर्मियों ने शत प्रतिशत मतदान के लिए शपथ लिया। इस मौके पर संचार प्रबंधक राजीव रंजन,जयराम सिंह,नदीम हसन,रंजय कुमार,सुधीर कुमार,वर्षा कुमारी,प्रमोद सिंह,कुमार राजीव रंजन,श्रीकांत विश्वकर्मा, दीपक कुमार सहित सभी प्रखंडों से जीविका के सामुदायिक समन्वयक व क्षेत्रीय समन्वयक मौजूद रहे।

जीविका दीदियाें ने चलाया जागरुकता अभियान

गोह | हर्ष जीविका महिला ग्राम संगठन के द्वारा गोह प्रखंड के अकौना में विशेष जागरुकता अभियान चलाया गया। गांव में पिछले कई सालों से बहुत ही कम मतदान हुआ था। इसलिए जीविका द्वारा बुधवार को रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के रैली के माध्यम से वोट देने के लिए आग्रह किया। ताकि शत प्रतिशत मतदान हो पाए। मेरा वोट मेरा अधिकार वर मेरा वोट मेरा अभिमान का नारा लगाते हुए जीविका दीदियों ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि किसी के कहने पर या लोभ में वोट न डालें। अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए एक निष्पक्ष सरकार का चयन करें। इस अभियान में क्षेत्रीय समन्यवक राजकुमार, सामुदायिक समन्यवक पप्पू पासवान, लेखापाल रजंति कुमारी, सीएम रीता कुमारी सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...