पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:बिना परीक्षा के आईएएस बनाना संविधान पर प्रहार

औरंगाबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिना परीक्षा के ही आईएएस बनाना संविधान पर करारा प्रहार है। उक्त बातें राजद के वरीय नेता सह ओबीसी महासभा के जिलाध्यक्ष उदय उज्जवल ने कही। उन्होंने कहा कि देश के सबसे उत्तम व विश्वसनीय परीक्षा यूपीएससी में 90 सीट रिजर्व रख बिना परीक्षा के देश के सर्वोच्च पद आईएएस बनाना सरकार द्वारा संविधान पर करारा प्रहार है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक ओर जहां बिहार में 90 चपरासी के रिक्त पद की बहाली में सवा लाख लोग वैसे अभ्यर्थी हैं, जो एमए, बीटेक, एमटेक जैसी डिग्री वाले लाइन लगाए हुए हैं। वहीं दूसरी ओर देश में बगैर परीक्षा लिए सरकार के चहेते लोगों एवं परिजनों को आईएस बनवाना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी अंजली बिरला जो पहले ही प्रयास में बगैर परीक्षा के आईएएस बना दी गयी, जो सरकार द्वारा बैकडोर-इंट्री के लिए रिजर्व रखी गई थीं। देश के संविधान का लगातार हनन मामले पर सुप्रीम कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser