औरंगाबाद में वार्ड सचिव चुनाव के दौरान मारपीट:समर्थकों के बीच चली लाठियां, 8 लोग हुए जख्मी; फायरिंग में एक शख्स घायल

औरंगाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

औरंगाबाद में वार्ड सचिव के चुनाव के दौरान दो गुटों के बीच जमकर लाठियां चली। मारपीट में आठ लोग जख्मी हो गए। पुलिस की दखल के बाद मामला शांत हुआ। घटना बारुण थाना क्षेत्र के धमनी पंचायत सरकार भवन की है। हालांकि, शाम में गोलीबारी भी हुई। जिसमें एक युवक को गोली जांघ में लगी है।

गोली उसी गांव के राजकिशोर सिंह को लगी है। घटना के बाद आनन-फानन में उसे इलाज के लिए बारूण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। मारपीट के दौरन दरवाजे पर खड़े कार को भी लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

घायलों में थाना क्षेत्र के पड़रिया निवासी मनीष कुमार, अजीत कुमार सिंह, चंदन कुमार, विजय कुमार, राजकेश्वर सिंह, दुगूल सिंह, रितेश कुमार, राजकुमार सिंह शामिल हैं। घटना के बाद सभी जख्मियों को इलाज के लिए बारूण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। जहां सभी का इलाज किया गया। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि धमनी पंचायत के वार्ड नंबर 3 में वार्ड सचिव पद के लिए चुनाव हो रहा था।

इसमें 4 प्रत्याशी गुड्डू कुमार, रवि कुमार, राजकुमार सिंह व मृत्युंजय कुमार का नाम था। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से चल रही थी। इसी दौरान 50 प्रतिशत मतदान पड़ने के बाद मत देने को लेकर दो पक्षों में तू-तू, मैं-मैं हुआ और फिर मारपीट होने लगी। लाडी डंडे व पत्थराव होने लगा। जिसमें कई लोग घायल हो गए। मारपीट होते ही भगदड़ मच गई। स्थानीय ग्रामीण मतदान केंद्र छोड़कर भाग निकले। फिर पुलिस को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही बारूण थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया।

बारूण थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों से प्राप्त आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। दर्जनभर से ज्यादा लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।