गाइडलाइन मानें:कोविड गाइडलाइन का करें अवश्य पालन , फिलहाल लापरवाही पड़ सकती है भारी; पर्व-त्योहार के मौके पर बाहर निकलने पर मास्क का करें इस्तेमाल

औरंगाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोविड का केस भले ही नहीं हैं। लेकिन थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। पर्व को लेकर दूसरे प्रदेशों में रहकर कमाने वाले लोगों का आना शुरू हो गया है। इस कारण कोविड गाइडलाइन का पालन करना अब और भी ज्यादा जरूरी हो गया है।

कोविड 19 का खतरा अभी टला नहीं है। अनलॉक में लोग ज्यादा ही लापरवाह हो गए हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि सुरक्षा के नियमों की लापरवाही में जरा सी चूक संक्रमण के जोखिम को बढ़ा सकता है। कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के लिए मास्क के इस्तेमाल, शारीरिक दूरी जैसी उपाय सुझाए गए हैं।

इन नियमों की अनदेखी संक्रमण के जोखिम को बढ़ा देता है। सड़क चौराहों व बाजारों में भी युवाओं की भीड़ दिख रही है। इसे लेकर अभी भी सर्तक रहने की जरूरत है। सरकार द्वारा भी यात्रा करने, बाजार जाने, शॉपिंग मॉल्स व रेस्टोरेंट आदि को लेकर भी छूट दी गयी है।

लेकिन यह छूट कुछ विशेष नियमों के पालन करने के साथ ही दी गयी है। इन नियमों में मास्क का इस्तेमाल सबसे जरूरी माना गया है। सरकार के द्वारा निर्धारित की गई गाइडलाइनों का पालन जरूर करें, तभी फेस्टिव सीजन आनंददायक हो सकता है।

खबरें और भी हैं...