पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस कार्रवाई:प्रखंड कार्यालय उड़ाने वाला नक्सली गिरफ्तार; अपनी ससुराल आया था, अंबा पुलिस ने दबोचा

औरंगाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस वार्ता करते एसपी अभियान व थानाध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
प्रेस वार्ता करते एसपी अभियान व थानाध्यक्ष।

शनिवार को अंबा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बिहार झारखंड के बॉर्डर स्थित संडा से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया नक्सली शिव भुइयां ढिबरा थानाक्षेत्र के दुलारे गांव का रहने वाला है। इसकी जानकारी एसपी अभियान शिव कुमार राव ने प्रेस वार्ता के दौरान दिया है।

गिरफ्तार नक्सली प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का हार्डकोर सदस्य है और उसके विरुद्ध बिहार व झारखंड के कई थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। वह विगत कई वर्षों से फरार चल रहा था। उसने वर्ष 2009 में देव प्रखंड कार्यालय को बम से उड़ा दिया था। इसके साथ ही वह विस्फोटक पदार्थों की सप्लाई करने में माहिर था। उसके विरुद्ध अंबा, देव,ढिबरा, नवीनगर समेत कई थानों में 17 सीएलए एक्ट के तहत कई मामले दर्ज है तथा वह लगभग 10 वर्षों से फरार चल रहा था। एसपी अभियान ने कहा अंबा व ढिबरा थाना संयुक्त कार्रवाई में उसे गिरफ्तार किया गया है।

विस्फोटक पदार्थों का करता था सप्लाई

गिरफ्तार नक्सली शिव भुइयां पुलिस छुप-छुपकर अक्सर अपने ससुराल झारखंड राज्य के पलामू जिला अन्तर्गत हरिहरगंज थाना क्षेत्र के जहाना गांव जाता था।थानाध्यक्ष जेके भारती ने बताया कि सूचना मिली थी कि वह शनिवार को ससुराल से अपने पैतृक गांव दुलारे जाने वाला है। सटीक सूचना के आधार पर पुलिस सादे लिबास में पहले से ही संडा बाजार में मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...