पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंबा:पहले दिन पैक्स के नामांकन के लिए नहीं पहुंचा एक भी प्रत्याशी

औरंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुटुंबा के बलिया सुही व भरौंधा पैक्स में 15 फरवरी को होना है मतदान

सिटी रिपोर्टर| अंबा कुटुंबा प्रखंड के बलिया सुही व भरौंधा पैक्स में 15 फरवरी को मतदान होना है। इसके लिए शनिवार से नामांकन शुरू कर दिया गया है। प्रशासन द्वारा नामांकन से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। लेकिन शनिवार को एक भी प्रत्याशी शनिवार को नामांकन कराने नहीं पहुंचे। बीडीओ सह आरईओ चंद्रभूषण गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग के जारी गाईड लाईन के अनुरूप नामांकन से लेकर चुनाव की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए बीईओ डाॅ यदुवंश यादव व एलईओ ईंदू शर्मा को एआरईओ बनाया गया है।उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा 30जनवरी से नामांकन पर्चा दायर करने के लिए तिथि निर्धारित की गई है। सोमवार व मंगलवार को अधिकांश प्रत्याशी नामांकन पर्चा भरेंगे। नामांकन पत्र की स्क्रूटनी तीन व चार फरवरी को होगी। नाम वापसी व चुनाव चिन्ह का वितरण छह फरवरी को किया जायेगा। बीडीओ ने बताया कि मतदान संपन्न होने के तुरंत पश्चात वोटों की गिनती की जायेगी.चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सभी पैक्सों में अध्यक्ष पद के अलावा पैक्स प्रबंधकारिणी समिति के लिए 11प्रत्याशी नामांकन कर सकते हैं।इसमें 50 प्रतिशत पद आरक्षित होगा।विस्तृत जानकारी देते हुए बीडीओ ने बताया कि सभी पैक्सों के अध्यक्ष पद अनारक्षित है।

इसके अलावे11पदों में से 3अनारक्षित पुरूष व दो सामान्य जाति के महिला सदस्य होंगे।इसी तरह से पिछड़ा वर्ग से एक महिला व एक पुरूष तथा अतिपिछड़ा वर्ग से भी एक पुरूष व एक महिला सदस्य चुने जायेंगे। बीडीओ ने बताया कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति से भी महिला व पुरूष मिलाकर दो सदस्य चुने जायेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें