औरंगाबाद में 6 साल से फरार नक्सली गिरफ्तार:नक्सली सब जोनल कमांडर नवीन पासवान गिरफ्तार, हत्या-लूट सहित कई मामलों में है आरोपित

औरंगाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार नक्सली नवीन पासवान। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार नक्सली नवीन पासवान।

औरांगाबाद में 6 साल से फरार कुख्यात नक्सली सब जोनल कमांडर नवीन पासवान उर्फ खबरू गिरफ्तार हो गया है। शुक्रवार की शाम औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक कांतेश मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर कुख्यात नक्सली नवीन पासवान उर्फ़ खबरू उर्फ विनोद पासवान (सब जोनल कमांडर) को एस.एस.बी. काला पहार, थाना कुटुम्बा और थाना माली के सम्मिलित प्रयास से उसके अपने गांव गोल गरीबा (ओडी) से गिरफ्तार किया गया।

कई मामले का है आरोपी
गिरफ्तार कमांडर ने नक्सली दस्ता के साथ माली थाना अंतर्गत बेल बीघा गाँव के विजय यादव नामक व्यक्ति और उसके परिवार को उनके घर से बाहर निकालने के बाद उनके घर को बम से उड़ाने। तथा घर के बाहर खड़े ट्रेक्टर को जला दिया गया और दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से फायरिंग किया गया था।

बम के हमले में SAF जवान हुआ था शहीद
गोपनीय सूचना द्वारा ढक पहाड़ी पर नक्सली दस्ता मौजूद होने की पुष्टि होने पर जब पुलिस की टीम द्वारा जब घेराबंदी की गयी तो नक्सली दस्ता बम और अन्य अग्नेयास्त्रो का उपयोग करते हुए भागने में सफल रहा। इस अभियान में SAF का एक जवान शहीद हो गया था। बाद में सर्च के दौरान ढेर सारी आग्नेयास्त्र और कई नक्सली पुस्तके बरामद की गई थी ।

पुलिस की हत्या कर लूट लिया था रायफल
दिनांक 01/07/2007 को रोहतास जिला के राजपुर और बाघेला थाना में जवानो की हत्या कर पुलिस की कई रायफल लूटकर रातों रात सोन नदी पार कर ओबरा थाना जिला औरंगाबाद के तेजपुर गांव में आकर छिप गया था। सूचना मिलने पर जब पुलिस कि टीम पहुंची तो उस पर बमों और पिस्तौल से हमला करते हुए भागने में सफल रहा। बाद में तलाशी के दौरान पुलिस को कई हथियार बरामद हुआ था।

खबरें और भी हैं...