पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:एक बार फिर बदला मौसम, बारिश और सर्द हवाओं ने झकझोरा, पूरे दिन बादल की ओट में छिपे रहे सूर्य देवता

औरंगाबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री किया गया दर्ज

जिले में मौसम का मिजाज नित नए रंग दिखा रहा है। एक सप्ताह से कम हुई सर्दी शनिवार को पलट कर वापस लौट आई। देर रात से जो रिमझिम बारिश शुरू हुई । वह शनिवार की सुबह तक जारी रहा। सुबह से बादल छाए रहे और सूर्यदेव के दर्शन नहीं होने के कारण तापमान गिर गया । बारिश व ठंडी हवा की वजह से एक बार फिर से जनजीवन प्रभावित हुआ है।

न्यूनतम पारा 8 डिग्री व अधिकतम पारा 22 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं शुक्रवार को न्यूनतम पारा 12 डिग्री व अधिकतम पारा 24 डिग्री रहा था। तेज धूप रहने के कारण ठंड सिर्फ सुबह व शाम में ही रह गई थी। लेकिन फिर से मौसम में हुए बदलाव ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विज्ञान की माने तो अभी मौसम में उतार चढ़ाव होता रहेगा। बारिश के आसार तो नहीं दिख रहे लेकिन तापमान अभी इसी तरह से रहेगा।
तापमान में आई गिरावट, अभी ठंड का रहेगा असर: शनिवार को भगवान सूर्य पूरे दिन बादल की ओट में छिपे रहे। जिस कारण से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिनभर बाजारों से चहल पहल भी गायब रही। लोग केवल आवश्यक कार्यों से ही बाहर निकले। ग्राहकों के अभाव में व्यापारी भी खाली बैठे दिखाई दिए। शाम होते होते बाजारों में सन्नाटा पसर गया। हालांकि एक सप्ताह से मौसम सामान्य था। इस कारण दिन के समय सर्दी काफी हद तक कम हो गई थी। लेकिन शनिवार की सुबह जब लोग नींद से उठ बाहर निकले तो मौसम एकदम से बदला हुआ नजर आया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें