पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश मार्च:मधुबनी घटना के खिलाफ निकाला गया आक्रोश मार्च

औरंगाबाद नगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मधुबनी घटना के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश है। बुधवार को शहर में राजपूत करणी सेना के बैनर तले आक्रोश मार्च निकालते हुए कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। शहर के गेट स्कूल परिसर से प्रदर्शन करते हुए करणी सेना के समर्थक शहर के रमेश चौक पर पहुंचे। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मार्च का नेतृत्व करणी सेना के गौरव राणा ने की।

सैकड़ों की संख्या में शामिल युवाओं के चेहरे पर काफी आक्रोश दिख रहा था। गेट स्कूल परिसर से निकलकर नारेबाजी करते हुए सभी कार्यकर्ता चौक पर पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। पुलिस के निकम्मेपन के कारण ही अपराधी खुलेआम 5 लोगों की हत्या दिनदहाड़े होली के दिन गोली मारकर कर दी। इसके बाद भी कार्रवाई को लेकर पुलिस इंतजार करते रही है। घटना में मारे गए लोगों के प्रति हम श्रद्धांजलि व्यक्त करते हैं।

रमेश चौक पर कैंडल जलाकर दी गई श्रद्धांजलि
मार्च के बाद शहर के रमेश चौक पर राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखकर मृतक की आत्मा की शांति की कामना की गई। करणी सेना के सदस्यों ने कहा कि एक साजिश के तहत गोलीबारी में राजपूत समाज के लोगों को मारा गया है।

इसके खिलाफ पूरे राज्य में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा। इसके साथ साथ घटना को लेकर कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो।

परिजनों को मिले 25 25 लाख का मुआवजा व नौकरी
आक्रोश मार्च के माध्यम से करणी सेना ने मृतक के परिजनों को 25 - 25 लाख का मुआवजा देने की मांग राज्य सरकार से की है। इसके साथ ही उन परिवारों के एक-एक सदस्यों को सरकारी नौकरी भी देने के लिए मांग की गई है ताकि वे अपना भरण-पोषण बेहतर तरीके से कर सकें।

गौरव राणा ने कहा कि यदि उन लोगों की मांगों पर सरकार के द्वारा अमल नहीं किया जाता है तो वे लोग पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन करेंगे। इसके साथ ही सीएम आवास का घेराव भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें