वारदात / पंचायत रोजगार सेवक को अपराधियों ने धारदार हथियार से काटा, फिर सीने में दागी दी गोली, मौत

Panchayat Rojgar Sevak cut off criminals with sharp-edged weapon, then shot in the chest, died
X
Panchayat Rojgar Sevak cut off criminals with sharp-edged weapon, then shot in the chest, died

  • छह अपराधी नकाबपोश, दो का खुला था चेहरा, 45 मिनट तक मचाया तांडव, नहीं बचाने आए गांव के लोग
  • घटना मखरा टोला अयोध्या बिगहा गांव की, पहले शिक्षिका पत्नी पर बोला हमला, फिर पति की हत्या की

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

औरंगाबाद. गुरूवार की देर रात अचानक एक पीआरएस कर्मचारी के घर में नकाबपोश अपराधी घुस गए। पहले पत्नी के सिर पर हमला बोलकर जख्मी किया। फिर पीआरएस को 20 मिनट तक मारा-पीटा और धारदार हथियार से काटा। इससे भी जी नहीं भरा तो अंत में उसके सीने में गोली दाग दी। अपराधियों ने उसके सीने में एक गोली दागी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

घटना दाउदनगर थाना के मखरा टोले अयोध्या बिगहा गांव की है। मृतक 54 वर्षीय राजेन्द्र प्रसाद उसी गांव के रहने वाले थे। इस घटना में मृतक की शिक्षिका पत्नी सावित्री देवी इस घटना में जख्मी हो गई। पुलिस मौके से कारतूस के कुछ खोखा बरामद की है। जख्मी पत्नी का इलाज दाउदनगर अनुमंडलीय अस्पताल में किया गया। दाउदनगर एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि अपराधियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
मृतक का बेटा बीडीओ को फोन कर बोला, सर पापा को गोली लगी है गाड़ी भेजिए न प्लीज
मृतक पीआरएस का कार्यपालक सहायक बेटा घटना के बाद तत्काल स्थानीय बीडीओ को फोन किया। बोला सर अपराधियों ने मेरे पापा को गोली मार दिया है। लेकिन उनकी सांसे चल रही है। सर जल्दी गाड़ी भेजिए, उनकी जान बच सकती है। लेकिन बीडीओ अपनी गाड़ी नहीं भेज पाए। इसके बाद मृतक का बेटा दाउदनगर के प्रख्यात समाजसेवी प्रकाश चंद्रा को फोन कर मदद की गुहार लगायी।

फिर इसके बाद समाजसेवी ने पुलिस को जानकारी दी। फिर घटना के 45 बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक का बेटा छोटू ने बताया कि पुलिस की आने तक मेरी पापा की सांसे चल रही थी और वे पानी मांग रहे थे। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर अस्पताल निकली। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।
जख्मी पत्नी कमरे में बंद थी, बाहर पति को अपराधियों ने बेरहमी से मार डाला
मृतक की जख्मी शिक्षिका पत्नी सावित्री देवी गुरूवार की रात करीब 10 बजे खाना खा रही थी। उसके पति पीआरएस राजेन्द्र प्रसाद घर में अपनी पंजी तैयार कर रहे थे। इसी बीच पत्नी खाकर कुत्ते को खाना देने के लिए बाहर निकली। फिर क्या था। कमरा खुलते ही नकाबपोश करीब आठ अपराधी घर में घुस गए। सबसे पहले शिक्षिका पत्नी के सिर पर कट्‌टा के बट से हमला कर दिया।

जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई। भागकर वह एक कमरे में अंदर जाकर छिप गई। अपराधियों ने उसके कमरे को तोड़ने का भरपूर प्रयास किया। लेकिन दरवाजा टूट नहीं पाया। इस दौरान दो अपराधियों का चेहरा खुल गया। अपराधी फिर उसके पीआरएस पति के पास पहुंचे। पहले उसे जमकर मारा-पीटा। फिर धारदार हथियार सिर व चेहरे को काटा। इसके बाद उसके सीने में गोली दाग दी। 

अपराधियों ने बेटा व भाई काे भी खदेड़ा, की फायरिंग
घटना की आवाज और पिता की चीख सुनकर बगल के मकान में सो रहा बेटा सूर्येन्द्र कुमार उर्फ छोटू अपने पिता वाले घर में लपका। अपराधियों ने उसके तरफ भी फायरिंग की और उसे खदेड़ा। फिर उसने अपने चाचा धनंजय कुमार को फोन कर बताया। जब मृतक का भाई व बेटा सड़क पर आए तो अपराधियों ने दोनों को खदेड़ा और हत्या करने की कोशिश की। 

वारदात सीसीटीवी में कैद, हार्ड डिस्क पुलिस के पास

पीआरएस की हत्या और शिक्षिका पत्नी पर जानलेवा हमला। बेटे व भाई की हत्या करने की अपराधियों की कोशिश। यह पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो चुकी है। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा के हार्ड डिस्क को कब्जे में ले लिया है और वीडियो फुटेज खंगाला जा रहा है। सूत्रों के अनुसार नकाबपोश करीब 6 अपराधियों में से दो का चेहरा वारदात के दौरान खुल गया।

हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग तो कारण नहीं, रिश्तेदार से चल रहा था विवाद
सूत्रों के अनुसार मृतक पीआरएस के हत्या के पीछे दो एंगल अभी तक उभरकर सामने आ रहा है। एक तो कुछ लोगों से आपसी रंजिश और दूसरा प्रेम-प्रसंग का एंगल भी है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार मृतक के बड़े बेटे प्रभात की शादी 2017 में दाउदनगर के फतेहपुर गांव में हुई थी। लेकिन पतोहू अक्सर मायके में रहती थी।

कई बार मायकेवालों ने पीआरएस के घर पर आकर झगड़ा भी कर चुके हैं। यह मामला कोर्ट में भी चल रहा है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि फेसर, रफीगंज के कुछ अपराधी इसके घर आकर धमकी भी दे चुके थे। दूसरा की कुछ लोगों से पुरानी रंजिश भी चल रहा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना