पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तापमान में बढ़ोतरी:तीखी धूप और उमस वाली गर्मी से लोगों को परेशानी

औरंगाबाद नगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तेज धूप व उमस भरी गर्मी से जिले के लोग परेशान हैं। तीन दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। चिलचिलाती धूप व गर्मी के कारण लोगों को घरों से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। रविवार को अधिकतम तापमान 38. 7 एवं न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह से आग उगलती सूर्य की किरण से लोग बैचेन रहे। दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा छा गया। घर में भी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी मौसम में उतार - चढ़ाव होता रहेगा। अधिकतम तापमान फिर से बढ़ेगा। आर्द्रता ज्यादा होने के कारण उमस वाली गर्मी का एहसास होगा।

11 जून से प्री मानसून बारिश का अनुमान, गर्मी से मिलेगी राहत
10 जून तक इस उमस वाली गर्मी व तिखी धूप से राहत मिलता नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग की माने तो 11 जून यानी शुक्रवार से प्री मानसून बारिश का अनुमान है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया जाएगा। बारिश होने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी। लगातार तीन से चार दिनों तक तापमान में गिरावट का अनुमान है। यह तूफान के बाद 2 से 3 दिन तक मौसम सुहावना रहा था। लेकिन जून माह शुरू होते ही मौसम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। सुबह 7 बजे के बाद ही तीखी धूप निकल जा रही है।

बिजली की कटौती से परेशानी बढ़ी
उमस भरी गर्मी के बीच बिजली के बार-बार कट लगते रहने से लोगों परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। हालांकि बिजली विभाग लगातार एवं पर्याप्त बिजली आपूत के दावे कर रहा लेकिन बार-बार लगने वाले कटों ने लोगों की दिनचर्या पर विपरीत असर डाला है। शहरी इलाकों से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों में में भी बिजली आपूर्ति एक तरह प्रभावित है।

खबरें और भी हैं...