पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब पर शिकंजा:नक्सली इलाके में संचालित 15 शराब भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, धंधबाज फरार

देव17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे आग लगाकर जावा महुआ को नष्ट की पुलिस। - Dainik Bhaskar
ऐसे आग लगाकर जावा महुआ को नष्ट की पुलिस।
  • एसटीएफ व पुलिस ने की कार्रवाई, पांच हजार लीटर जावा महुआ को किया नष्ट

गुरूवार को नक्सली इलाके में संचालित 15 शराब भट्ठियों को पुलिस व एसटीएफ ने संयुक्त छापेमारी कर नष्ट कर दिया। हालांकि कारोबारी भागने में सफल रहे। मामला देव थाना क्षेत्र के जगरनाथ बांध जंगल का है।

पुलिस ने पांच हजार लीटर गलाया हुआ जावा महुआ बरामद किया। इसके साथ ही मौके से शराब बनाने वाले उपकरण भी बरामद हुए। सभी को पुलिस व एसटीएफ की टीम ने आग लगाकर नष्ट कर दिया। इस ऑपरेशन में देव थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा, एएसआई हलधर यादव व एसटीएफ के अधिकारी व जवान शामिल रहे। पुलिस की इतनी बड़ी कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं शराब कारोबारियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी जारी है।

पुलिस को मिली सूचना, जगरनाथ बांध पर बन रही शराब
देव थाना पुलिस काे खुफिया इनपुट मिली कि जगरनाथ बांध जंगल में शराब कारोबारियों का आना-जाना लगा हुआ है। उस इलाके में लोग खाली बाइक से आते हैं और बोरे में सामान लादकर जाते हैं। वह शायद शराब हो सकता है। वहीं उस इलाके में जंगल में धुंआ भी दिखता है। सूचना के फौरन बाद देव थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा एसटीएफ टीम के साथ गुरूवार को जगरनाथ बांध जंगल इलाके में कूच कर गए। जाते ही पुलिस को जगरनाथ बांध समीप टीम को एक शराब भट्ठी नजर आया। पुलिस दौड़कर मौके पर पहुंची, लेकिन तबतक कारोबारी भाग चुके थे। इसके बाद पुलिस ने उक्त भट्ठी को ध्वस्त कर दिया।

97 शराब भट्ठी हुआ नष्ट, सात कारोबारी नहीं पकड़े जा सके
देव थाना पुलिस शराब के खिलाफ लागातार अभियान चला रही है। ताकि शराब कारोबार पर शिकंजा कसा जा सके। एक माह में देव थाना पुलिस अलग-अलग जगह जंगल में छापेमारी कर 97 शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया है, लेकिन सात कारोबारी भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए। इससे साफ जाहिर होता है कि शराब कारोबारियों का खुफियातंत्र ज्यादा मजबुत है। नक्सल इलाके में पुलिस टीम को पहुंचते ही शराब माफियाओं को यह जानकारी मिल जाती है। पुलिस इलाके में आ रही है।

इसी लिए शराब कारोबारी भाग जा रहे और सिर्फ भट्ठी ही नष्ट हो रहा है। ऐसे में शराब पर शिकंजा कसना मुश्किल होगा। पुलिस एक माह पहले नारायणपुर जंगल में छापेमारी कर 80 शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया था। उसमें भी एक भी कारोबारी नहीं पकड़ाए थे। इसके बाद पांच दिन पहले देव थाना पुलिस गलाल बिगहा में पांच शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया था।

शराब कारोबारियों के मददगार पुलिस रडार पर, खंगाली जा रही कुंडली
एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि शराब के खिलाफ जिलेभर में छापेमारी अभियान जारी है। अबतक जिलेभर में सैंकड़ों शराब भट्ठियों को ध्वस्त और नष्ट किया गया है। इसके साथ-साथ शराब कारोबारी और उनके मददगार की कुंडली भी खंगाली जा रही है। जंगल से लेकर शहर तक में पुलिस गोपनीय तरीके से शराब कारोबारियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। मददगारों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। शराब कारोबारियों व मददगारों की गिरफ्तारी कर उन्हें सजा दिलाई जाएगी। इसके साथ-साथ जमानत पर बाहर आए शराब कारोबारियों पर भी पुलिस नजर रख रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें