पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:सरकारी शिक्षक के घर में पुलिस ने मारा छापा, तीन करोड़ रुपए की हेरोईन और अफीम बरामद

औरंगाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मामला बारूण थाना के सिरिस गांव का, जिले में पहली बार हिरोईन-अफीम की इतनी बड़ी खेप बरामद
  • एसडीपीओ बोले- शिक्षक समेत दो भाइयों की संलिप्तता, एक भाई का अरब से आना-जाना

पुलिस ने एक सरकारी शिक्षक के घर में छापेमारी कर 3 करोड़ की हेरोईन और अफीम बरामद किया है। मौके से पुलिस ने एक किलोग्राम अफीम और 660 ग्राम हिरोईन बरामद किया है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तीन करोड़ से ज्यादा है। मामला बारूण थाना के सिरिस गांव का है।

उक्त मामले का खुलासा सदर एसडीपीओ अनूप कुमार ने मुफस्सिल थाने में बुधवार को प्रेस वार्ता कर किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में सिरिस गांव के निवासी मो. इसरार अंसारी और उसका अपना सहोदर भाई सरकारी शिक्षक मो. असलम अंसारी की संलिप्तता उजागर हुई है। दोनों फिलहाल फरार हैं। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने मौके से हिरोईन-अफीम के साथ एक पल्सर बाइक और एक टेम्पो जब्त किया है। जल्द अरब से लौटा है इसरार, इसका रैकेट बड़ा: एसडीपीओ ने बताया कि मो. इसरार अंसारी अरब देश से जल्द ही लौटा है। इसके पासपोर्ट के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। जिसे रद्द कराने के लिए विदेश मंत्रालय को लिखा जाएगा। एसडीपीओ ने बताया कि हिरोईन और अफीम की तस्करी का मास्टरमाइंड इसरार अंसारी ही है।

इसमें उसके भाई की भी संलिप्तता है। अरब देशों में इसका आना-जाना लगा रहता है। लिहाजा इसका रैकेट बड़ा हो सकता है। इसकी गिरफ्तारी से ही पूरे रैकेट का पर्दाफाश होगा। वहीं इसका दूसरा भाई असलम एक सरकारी स्कूल में शिक्षक है। दोनों की कुंडली पुलिस खंगाल रही है।

दोनों भाई फिलहाल फरार, बाइक व टेम्पो जब्त, जांच में जुटी पुलिस

जिले में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में हेरोईन और अफीम का खेप बरामद हुआ है। इससे पुलिस हैरान भी है और चौकस भी। जिले में इस तरह के कारोबार के बारे में जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं थी। जिले में शराब और गांजा की तस्करी होने की सूचना और गिरफ्तारियां होती रही है, लेकिन हिरोईन और अफीम की तस्करी का मामला बहुत कम ही आता है।

अफीम तो बरामद हो भी जाता है, लेकिन हिरोईन का मिलना वो भी इतनी मात्रा में हैरान करने वाला है। लिहाजा एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को हाई अलर्ट किया है। सभी थानाध्यक्षों को बताया गया है कि थाने के हर गांव में मादक पदार्थ रखने वाले लोगों की गोपनीय सूची तैयार करें। गोपनीय इनपुट पता करें। हो सकता है, कहीं और यह खेल जारी हो।

इसरार का एक भाई फिरोज तस्करी में दाउदनगर में पिछले माह चढ़ा था पुलिस के हत्थे

एसडीपीओ ने बताया कि इसका परिवार मादक पदार्थ के तस्करी से जुड़ा हुआ है। इसका छोटा भाई फिरोज अंसारी दाउदनगर में पिछले माह मादक पदार्थ की तस्करी में पकड़ा गया था। इसलिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूरा परिवार इस खेल में शामिल है। दोनों आरोपियों का एक भाई यूपी के गाजियाबाद में सरकारी सिस्टम में तैनात है। हालांकि उसकी संलिप्तता उजागर नहीं हुई है।

पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से देख रही है। इनके पूरे रैकेट के बारे में पता लगाया जा रहा है। हिरोईन और अफीम सिरिस गांव में कहां से पहुंचा। कैसे पहुंचा? किस वाहन से पहुंचा? इसके खेल में कौन-कौन शामिल है? बरामद हिरोईन और अफीम को कहां खपाना था?

कितने दिनों से इस नशे के खेल में पूरा गिरोह लगा हुआ है? यह गिरफ्तारी के बाद ही खुलेगा, लेकिन पुलिस आसपास के जिलों से और राज्यों से इनके बारे में पता लगाने में जुटी हुई है। इसरार व शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser