पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकारी:16 तक करा सकते हैं डाक जीवन बीमा, बढ़ी तिथि

औरंगाबाद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 कराेड़ रुपए का प्रदान किया गया पारिवारिक सुरक्षा, बीमा के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

विभाग डाक जीवन बीमा/ग्रामीण डाक जीवन बीमा की तिथि बढ़ा दी है। अब लाभुक 16 तक डाक जीवन बीमा/ग्रामीण डाक जीवन बीमा करा सकते हैं। यह जानकारी डाक अधीक्षक विजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि बेहतर सफलता और लोगों की मांग को देखते हुए बिहार परिमंडल पटना के मुख्य डाक महाध्यक्ष ने विशेष अभियान की तिथि को बढ़ा दिया है।

ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ ले सकते हैं। डाक विभाग के लोग भी लगातार लोगों से संपर्क कर रहे हैं। लोगों को डाक जीवन बीमा कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसका लाभ भी मिल रहा है। अधिक से अधिक डाक जीवन बीमा से जुड़ रहे हैं। डाक अधीक्षक ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा कि डाक विभाग का विशेष अभियान सफल हो इसलिए अधिक से अधिक लोग डाक जीवन बीमा कराएं। कम प्रीमियम में ज्यादा लाभ लें।
आठ दिनों में 284 लोगों को किया गया शामिल
डाक विभाग द्वारा विशेष अभियान 4 जनवरी से 12 जनवरी तक चलाया जाना था, लेकिन लोगों की मांग को देखते हुए चार दिन और बढ़ा दिया गया। 11 जनवरी तक डाक जीवन बीमा से 284 लोगों को जोड़ा गया है। जिन्हें 12 करोड़ रुपए प्रदान कर पारिवारिक सुरक्षा देते हुए बचत मुहिम में शामिल किया गया।
अधिक लोगों को लाभ मिले इसलिए बढ़ायी गयी तिथि
डाक अधीक्षक ने बताया कि प्रीमियम की राशि बिल्कुल आयकर मुक्त है। ऋण और सरेंडर की सुविधा उपलब्ध है। अगर माता-पिता के पास बंदोबस्ती बीमा पॉलिसी उपलब्ध है तो अपने बच्चों के नाम से चिल्ड्रेन पॉलिसी ले सकते हैं। बीमाधारक घर बैठे प्रीमियम भुगतान या परिपक्वता राशि का प्रस्ताव में वर्णित खाता में स्थानांतरण की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। सभी सुविधा पूरी तरह से डिजीटाइज्ड है। डाक अधीक्षक ने कहा कि लोगों को जरूर करानी चाहिए बीमा।
बीमा से लोगों किसी तरह की अनहोनी या हादसा हो जाने पर बीमा धारकों व उनके परिजनों को इसका लाभ मिलता है। किसी भी बीमा संबंधी जानकारी या उससे जुड़ी समस्याओं से निजात के लिए डाकघर हमेश आपकी मदद में तत्पर रहता है। बीमा धारकों के सभी प्रकार की मदद की जाती है। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी बीमाधारक को नहीं हो। इसका पूरा ख्याल डाक विभाग द्वारा रखा जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser