पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:रैली निकाल वोट केे महत्व को बताया, दिलाई शपथ

औरंगाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाल विकास परियोजना द्वारा बारूण, कुटुम्बा व ओबरा में निकाली गयी मतदाता जागरुकता रैली

विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मतदाताओं को बूथों तक जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मंगलवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया।

वोट के महत्व को बताया गया। आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका द्वारा बताया गया कि एक-एक वोट का महत्व है। इसलिए कोई ये नहीं सोंचे कि हमारे एक वोट देने से क्या होगा? एक वोट से जीत-हार होती है। इसलिए एक-एक वोट के महत्व को मतदाता समझें और वोटिंग करने मतदान पर जरूर जाएं।

मंगलवार को बाल विकास परियोजना द्वारा जिले के औरंगाबाद सदर, बारूण, कुटुम्बा, मदनपुर व ओबरा प्रखंड में जागरूकता अभियान चलाया गया। उन क्षेत्रों पर ज्यादा जोर दिया गया, जहां न्यूनतम मतदान पिछले चुनाव के दौरान हुआ था। जागरूकत आभियान के तहत बारूण के सेविका-सहायिका समेत अन्य महिलाओं द्वारा प्रखंड के गौरी बिगहा, मझौली व धमनी पंचायत में जागरूकता रैली निकाली गई।

रैली का मुख्य उद्देश्य मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। इस दौरान जागरूकता से संबंधित नारे भी लगाए गए। साथ ही कुटुंबा के चंदौथ, दसौती, सिमरी, लखैया आदि गांव में पोस्टर बैनर के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर महिलाओं ने दीवार लेखन भी किया।

इधर ओबरा के पोखता, भरूब, मेहसी और बेल में आंगनबाड़ी सेविकाओं ने रंगोली बनाकर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। वहीं मदनपुर के भुइयां टोला व सदर प्रखंड के बेला पंचायत में भी महिलाओं द्वारा मतदाताओं को मतदान के महत्व की चर्चा कर लोगों को जागरूक किया गया।
नेहरू युवा केन्द्र ने चलाया जागरूकता अभियान
नेहरू युवा केन्द्र औरंगाबाद के तत्वाधान में भी जागरूकता अभियान चलाया गया। ओबरा में सफलता युवा क्लब द्वारा राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया। इस दौरान जन जन का एक ही नारा मत देना अधिकार हमारा, पहले मतदान फिर जलपान आदि नारा लगाया गया। नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों ने कहा कि मतदान करना सभी का अधिकार है। इसलिए इस अधिकार को निभाएं। खुद तो मतदान करें ही, दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

खबरें और भी हैं...