पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

134वीं जयंती:याद किए गए डॉ. अनुग्रह नारायण सिंह, कहा- बिहार के विकास में इनका महत्वपूर्ण योगदान

औरंगाबाद नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय सहित अन्य प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित कर दी गई श्रद्धांजलि

बिहार विभूति डॉ अनुग्रह नारायण सिंह की 134वीं जयंती जिले में धूमधाम से मनाई गई। जिला मुख्यालय से लेकर विभिन्न प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया गया। वहीं उन्हें नमन करते हुए कहा गया कि बिहार के विकास में इनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। जिला मुख्यालय में अनुग्रह स्मारक परिसर में समारोह का आयोजन हुआ। प्रो. विजय कुमार सिंह, संचालक स्मारक समिति के सचिव राम विलाश सिंह ने की। इस मौके पर डीएम सौरभ जोरवाल, डीडीसी अंशुल कुमार, एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार भी शामिल हुए।

अधिकारियों सहित सभी लोगों ने बारी-बारी से अनुग्रह बाबू के स्मारक पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने कहा कि अनुग्रह बाबू को आधुनिक बिहार का निर्माता भी कहा जाता है। बिहार के विकास के साथ-साथ औरंगाबाद जिले के विकास में भी इनका अहम योगदान रहा है। हम सभी लोगों को उनके बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। इस मौके पर वरिय कांग्रेसी नेता अरविंद शर्मा, डॉ अजय लाल पासवान, अरविंद कुमार सिंह, मृत्युंजय कुमार सिंह, विजय शंरक पांडेय, उमा देवी, डॉ अंबिका पासवान, चुलबुल सिंह, उदय पासवान, रवि कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह सहित अन्य लाेग मौजूद रहे।

बिहार विभूति की जयंती पर गरीबों के बीच बांटा गया राशन
बिहार विभूति डॉ अनुग्रह नारायण सिंह की जयंती पर शहर में राहुल गांधी यूथ बिग्रेड द्वारा गरीबों के बीच राशन का वितरण किया गया। कहा गया कि अनुग्रह बाबू गरीबों के मसीहा थे। इसलिए उनकी जयंती पर गरीबों की सेवा करना सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है। यूथ बिग्रेड के सदस्यों ने डोर-टू-डोर जाकर गरीबों के बीच राशन का वितरण किया।

अध्यक्ष सल्लू खान ने कहा कि वे आधुनिक बिहार के निर्माता थे। लोकप्रियता के कारण ही उन्हें बिहार विभूति के रूप में जाना जाता है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि उनके बताए मार्ग पर चलने से ही राज्य का कल्याण होगा। इस मौके पर मो. जुलफेकार, मीन्हाज खान, मुन्ना कुमार, ऋषि कुमार, अंकुश कुमार, राहुल कुमार, मो. नवाब, मो. सुजैन, रिंकू कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...