पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मनरेगा योजनाओं की हुई समीक्षा, सही व पारदर्शिता के साथ कार्य करने का निर्देश

औरंगाबाद नगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओबरा प्रखंड परिसर स्थित मनरेगा कार्यालय में मंगलवार को कार्यक्रम पदाधिकारी विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में पंचायत रोजगार सेवक एवं टेक्निकल सहायक की एक बैठक की गई। बैठक के दौरान बारी-बारी से पंचायत रोजगार सेवक तथा टेक्निकल सहायक से पंचायत में चल रहे योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया।

कहा कि कार्य में किसी तरह की कोई लापरवाही ना हो। लेबर का पेमेंट निर्धारित समय पर हो तथा शत प्रतिशत मेंडेज को पूरा करें। वर्ष 2019 20 में चल रहे योजनाओं को समीक्षा किया तथा अगले वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के अनुरूप पारदर्शिता के साथ कार्य करने का सभी पंचायत रोजगार सेवक को निर्देश दिया। हर हाल में क्षेत्र में वृक्षारोपण निजी व सरकारी जमीन पर करें।

जिला सहायक अभियंता मनोज कुमार ने कहा कि वृक्षारोपण, आंगनबाड़ी भवन निर्माण को हर हाल में पूर्ण कराएं। क्षेत्र में अधिक से अधिक जल जीवन हरियाली योजना के तहत वृक्षारोपण करें। टेक्निकल सहायक को भी निर्देश दिया कि क्षेत्र में योजना स्थल पर जाकर जांच कर एमभी तथा इस्टीमेट के अनुरूप कार्यों का निष्पादन करें।

बैठक के दौरान मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी ने कई कर्मियों को फटकार लगाते हुए कहा कि कार्य में किसी तरह का कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर पीटीए संतोष कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, बीएसटी धर्मेंद्र कुमार, ज्ञानती देवी, पंचायत रोजगार सेवक प्रियदर्शी, नरेश कौशिक, रूपेश कुमार, विनय कुमार, ओम प्रकाश सहित अन्य मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें