पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कीर्तिमान:जिले के नक्सल प्रभावित नवीनगर के छात्रों ने स्थापित किया कीर्तिमान

नवीनगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नक्सल प्रभावीत क्षेत्र नवीनगर के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में हर वर्ष एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।बिहार परीक्षा समिति द्वारा जारी मैट्रिक की परीक्षा में प्रीमीयर कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले नवीनगर प्रखंड के विभिन्न गांव के छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक हासिल कर प्रखंड का मान सम्मान बढ़ाया है।

इंटरमीडिएट की परीक्षा में भी उक्त संस्थान के कई छात्रों ने बेहतर अंक प्राप्त किया था। कोरोनाकाल एवं सीमित संसाधनों के बावजूद इस संस्थान के 150 छात्र ने मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए। जिनमें 110 ने प्रथम स्थान प्राप्त कर यह साबित कर दिखाया है की प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता।

प्रीमियर कोंचिग के छात्र छात्राओं में सफलता का परचम लहराने वालों में रेखा कुमारी ने 449, रागनी कुमारी 440, मुकेश कुमार 438, आदर्श कुमार 435, दिपेंद्र एवं विशाल कुमार443,अंजली कुमारी 433, आशीक 431, नीखील एवं विमलेश 429, मुकेश ने426, अनुज 425, दीप 432, कुंदन 416,रोहीत एवं मोनी 405 आकाश एवं पूजा403, रुबी ने 402अंक प्राप्त किया है।

सभी छात्र छात्राए अपनी सफलता पर काफी खुश हैं।सफल सभी छात्र छात्राओं ने उच्च शिक्षा ग्रहण कर सफलता का परचम लहराते नाम रौशन करने की बात कही है।कोचिंग के संचालक राजू गुप्ता एवं भोला सिंह ने कहा कि संस्था के सत प्रतिशत विद्यार्थियों ने मैट्रिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की है जिसमें 75% प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।

उन्होंने अनुशासन और नैतिकता के साथ शिक्षा के लिए समर्पित शिक्षकों के द्वारा बच्चों का भविष्य संवारने की बात कही है। शिक्षक निखिल कुमार, नीतीश मेहता उपेन्द्र सिन्हा, रामचंद्र सिंह ब्रजेनद तिवारी,अवध बिहारी पांडेय, लोकविजय सिंह, आकाश चंद्रवंशी आदि सभी ने छात्र छात्राओं को बधाई देते उज्जवल भविष्य की कामना किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें