पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

युवा संदेश यात्रा:स्वामी विवेकानंद को जीवन में आत्मसात करने की जरूरत

औरंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवेकानंद जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया, जिला मुख्यालय में भाजपा ने निकाली युवा संदेश यात्रा

स्वामी विवेकानंद के संदेश उठो जागो व तब तक नहीं रूको, जब तक की लक्ष्य प्राप्त ना हो को जीवन में आत्मसात करने की जरूरत है। उक्त बातें जिले में आयोजित स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर वक्ताओं ने कही। जिले से लेकर प्रखंड मुख्यालयाें में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कहीं बाइक रैली निकाली गई तो कहीं क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके अलावे निजी शिक्षण संस्थानों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वामी विवेकानंद के संदेश व उनके विचार को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास इस कार्यक्रम के माध्यम से किया गया। काेरोना के बावजूद कार्यक्रमाें में छात्र-छात्रा पहुंचे थे।
शहर में भाजयुमो ने निकाला युवा संदेश यात्रा
स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर शहर में मंगलवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा संदेश यात्रा निकाला गया। गांधी मैदान से भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह ने संदेश यात्रा को रवाना किया। संदेश यात्रा के माध्यम से स्वामी जी के विचार को जीवन में आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। शोभा यात्रा गांधी मैदान से निकलकर बाजार होते हुए महाराणा प्रताप चौक पहुंचा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह ने की। सांसद ने कहा कि स्वामी िववेकानंद युवाओं के प्रेरणाश्रोत हैं। सरकार के द्वारा उनकी जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सभी जिलों में युवा मोर्चा ने संदेश यात्रा निकाला है। इस मौके पर युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री धर्मेंद्र तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा, पुरूषोतम सिंह, उज्जवल सिंह, सतीश सिंह, अनिता सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

ओबरा में अभाविप ने जयंती पर क्वीज प्रतियोगिता का किया आयोजन

ओबरा प्रखंड के कारा मोड़ समीप एक निजी शिक्षण संस्थान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती पर क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समारोह का उद्धाटन प्रो. सतेंद्र नारायण सिंह, ब्राह्मण समाज के प्रखंड अध्यक्ष ब्रजेश द्विवेदी, पत्रकार स्नेह रंजन, शुभम पांडेय, संगठन के प्रांत प्रमुख पुष्कर अग्रवाल, गणेश कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

जिला विधि संघ में विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन

जिला विधि संघ में युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। अध्यक्षता उपाध्यक्ष नीरज कुमार श्रीवास्तव व संचालन सचिव नवीन कुमार सिंह ने किया। विचार गोष्ठी में स्वामी विवेकानंद के जीवनी पर प्रकाश डाला गया। वक्ताओं ने कहा कि अपराध में कमी लाने के लिए महापुरुषो के आदर्शो को अपनाने की जरूरत होगी। विचारधारा को प्रचार-प्रसार कर समाज के भटके हुए लोगों को गुमराह हाेने से बचाया जा सके। इस मौके पर सतीश कुमार स्नेही, अखिलेश कुमार पाठक, अंजली कुमार सरोज, गोविंद सिंह, लूसी कुमारी, संतोष कुमार, सुजीत कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser