पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मान:चुनाव में स्काउट-गाइड व मास्टर प्रशिक्षकों का योगदान सराहनीय

औरंगाबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशिक्षण केन्द्र बभंडी में समारोह का किया गया आयोजन

जिला प्रशिक्षण केन्द्र बभंडी में शनिवार को राष्ट्रीय युवा सप्ताह सह प्रशस्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल, विशिष्ट अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी औरंगाबाद डॉ. प्रदीप कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जावेद इकबाल व जिला शिक्षा पदाधिकारी विद्यासागर सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया।

सभी अतिथियों को शाल एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया गया। साथ ही उनके सम्मान में स्वागत गीत तथा समूह नृत्य का प्रदर्शन स्काउट गाइड द्वारा किया गया। भारत स्काउट और गाइड औरंगाबाद के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में बिहार विधान सभा निर्वाचन 2020 के अंतर्गत मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त स्काउट गाइडों को डीएम सौरभ जोरवाल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

डीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दिन भारत स्काउट एवं गाइड के प्रशिक्षित बच्चों ने बूथों दिव्यांग, असहाय और वृद्ध मतदाताओं को ना सिर्फ मतदान कराने में सहयोग किया बल्कि संक्रमित होने के भय से बूथ तक नही जाने वाले मतदाताओं के मन से संक्रमण के भय से निजात दिलाया। लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की सेवा पूरी निष्ठा के साथ की।

प्रशिक्षण केन्द्र के विकास के लिए किया आग्रह, प्रयास का मिला आश्वासन
कार्यक्रम का संचालन जिला संगठन आयुक्त स्काउट श्रीनिवास कुमार ने किया। जिला प्रशिक्षण केंद्र के विकास के लिए अधिकारियों से आग्रह किया। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन स्काउट मास्टर सह मुख्य मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार प्रसाद गुप्ता ने किया। जिलाधिकारी ने जिला प्रशिक्षण केंद्र के विकास में हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। कहा कि जो भी सुविधाएं बढ़ाई जा सकगी। उसे किया जाएगा। जिला संगठन आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन के हर सामाजिक सहित अन्य कार्यों में संगठन आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभाते आ रहा है।
लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की सेवा पूरी निष्ठा करने पर की प्रशंसा

कार्यक्रम में विधानसभा निर्वाचन 2020 के अवसर पर मतदान कर्मियों को प्रशिक्षित करने वाले जिले के 202 मास्टर प्रशिक्षकों को भी डीएम ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मास्टर प्रशिक्षकों की भी सराहना की। उपनिर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सफलतापूर्वक संपन्न कराने वाले दोनों विंग आज जिला प्रशिक्षण केंद्र में उपस्थित हैं। यह देखकर काफी प्रसन्नता हो रही है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उपस्थित स्काउट गाइड स्काउट और गाइडर तथा मास्टर प्रशिक्षकों को संबोधित करते हुए कार्यों की प्रशंसा की ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser