पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोराेना की दूसरी लहर में पहली मौत; 22 पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 102

औरंगाबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सावधान! कोरोना को मजाक समझ रहे हैं तो ये आपकी भूल है। क्योंकि कोरोना की दुसरी लहर में जिले में शुरू हो चुकी है और छह माह बाद पहली मौत हुई है। कुटुंबा के चपरा गांव के रहने वाले सिंचाई विभाग में कार्यरत जूनियर इंजीनियर 50 वर्षीय अजय सिंह की मौत मंगलवार की रात पटना के एक निजी अस्पताल में कोरोना से हो गई। बुधवार को इंजीनियर शव गांव लाया गया। जहां कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार किया किया गया।

इसके साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 26 हो गई। इंजीनियर के मौत के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन आपात हालत से निपटने के लिए युद्ध स्तर तैयारी शुरू कर दिया है।

पॉजिटिव आने के चौथे दिन हो गई मौत, संक्रमण ताकतवर
कोरोना से मरने वाले चपरा गांव के इंजीनियर अजय सिंह के भाई ने बताया कि आफिस जाने के क्रम में कहीं कोरोना जद में आए। उन्हें हल्का बुखार और गले में खरास की शिकायत हुई। थकान भी था। लिहाजा वे शनिवार को पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए गए। उन्हें कोरोना जांच की गई। एंटीजेन जांच में पॉजिटिव पाए गए।

इसके बाद आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें भी पॉजिटिव पाए गए। फिर इलाज शुरू हुआ। रविवार को तबीयत और खराब हो गई। फिर अस्पताल में भर्ती हो गए। जहां तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई और मंगलवार की रात उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि सुगर की भी शिकायत नहीं थी। सिर्फ मामुली शिकायतें थी। उनका कहना है कि डॉक्टरों के अनुसार इस बार का संक्रमण पहले से ज्यादा ताकतवर है। जिसके चलते चार दिनों में ही मौत हो गई।

फिर 22 पॉजिटिव, एक्टिव केस 102

जिले में कोरोना आंकडों में विस्फोट हुआ है। बुधवार को 22 पाॅजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मरीज शहर के सामने आए हैं। शहर के 13 मरीजों में स्टेट बैंक का भी एक कर्मी संक्रमित पाया गया है। न्यूकाजी मुहल्ला कर्मा रोड, शाहपुर, अहरी, हसौली समेत अन्य मोहल्ला शामिल है। ह

सपुरा में तीन मरीज पाए सामने आए हैं। गोह में एक पॉजिटिव पाया गया। ओबरा में दो, रफीगंज में एक और कुटुंबा में मरीज सामने आए है। जिले में आठ दिनों के अंदर कोराना के 106 मामले सामने आए हैं। इसके साथ कुल एक्टिव केस 102 हो चुका है। वहीं सिरिस में 20 बेड तैयार किया गया। इसके साथ ही जहां-जहां पिछले साल आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें