पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावी सभा का आयोजन:15 साल के शासन में नीतीश के दामन पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं : राजनाथ

नवीनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंच से दर्शकों का अभिवादन करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व अन्य।
  • नेता वो जो कहे वो करे, लेकिन भारत की विडंबना ये है पहले ऐसा नहीं हुआ
  • नीतीश कुमार का दामन और नीयत दोनों साफ, हमारी सरकार जो कहती है वो करती है
  • आतंकवाद खत्म होकर रहेगा, चल रहा पुरजोर तरीके से सफाया अभियान

30 सालों के बिहार के इतिहास को उठाकर देख लीजिए। 15 सालों के नीतीश कुमार के शासन काल में जो बदलाव हुआ, उसे कुछ लोग यह कह सकते हैं कि कम विकास हुआ। कुछ लोग कह सकते हैं ज्यादा विकास हुआ, लेकिन हम एक बात दावे के साथ कह सकते हैं 15 सालों के शासन काल में नीतीश कुमार के दामन पर भ्रष्टाचार के कोई दाग नहीं लगा। नीतीश कुमार का दामन और नीयत दोनों साफ है। उक्त बातें देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नवीनगर के अनुग्रह नारायण स्टेडियम में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाईयों-बहनों नेता वैसा होना चाहिए, जो कहे वो करे। किंतु हमारे देश की विडंबना ये है कि ऐसा बहुत कम हुआ है। मैंने देखा है झोपड़ियों में रहने वाले हमारे गरीब भाई-बहनों को बीमार पड़ने पर वे पैसे के अभाव में इलाज नहीं कराते थे। प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा राजनाथ जी ऐसा क्या कुछ करना चाहिए। जिसमें गरीबों का कल्याण हो। हमने कहा गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना लाईए। यह योजना गरीबों के लिए वरदान जैसा है। जैसा कि मालूम है बिहार में कम कार्ड बना है, लेकिन जाे आंकड़े मुझे बताए गए हैं। यहां करीब दो लाख गरीबों को इस योजना के तहत कार्ड बना है। यह आंकड़े सही भी हो सकते हैं और गलत भी हो सकते हैं, लेकिन यह योजना गरीबों के लिए काफी लाभदायक है। कहने का मतलब है हमारी सरकार जो कहती है वो करती है।

पहले अपनी तरफ से एक गोली नहीं चलनी चाहिए, उधर से गोली आए तो फिर गिनती नहीं होनी चाहिए
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा में कहा कि हमने अपनी सेना को कहा है पड़ोसी देशों पर पहले अपनी तरफ से एक भी गोली नहीं चलनी चाहिए, लेकिन अगर पाकिस्तान के तरफ से एक गोली आए तो फिर गोली की गिनती नहीं होनी चाहिए। लगातार गोलियां चलनी चाहिए। उसका फिर हिसाब-किताब नहीं होना चाहिए। राजनाथ के गर्मजोशी वाले अंदाज देखकर दर्शक दीर्घा में बैठे कार्यकर्ता और आम लोगों ने खूब तालियां बजायी। इसके बाद रक्षामंत्री ने कहा कि मैं जब गृह मंत्री था तो आतंकवाद की सफाया के लिए मुहिम छेड़ दिया था। पुरजोर तरीके से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई चल रही है। भाईयों-बहनों मैं दावे के साथ कह सकता हूं आतंकवाद का सफाया होकर रहेगा। यह कार्य अब गृहमंत्री अमित शाह भाई चला रहे हैं। बिहार के रहने वाले देश के गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय जी इस अभियान में काम कर रहे हैं। आतंकवाद पर लगातार हमला हो रहा है। अब देश सुरक्षित है। पूरी तरह से सुरक्षित। आतंकवाद को लेकर अब कोई डर का माहौल नहीं।

राजनाथ बोले- क्या यह सच नहीं अब 100 में 100 रुपया गरीबों के खाते में पहुंचता है
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अपने अंदाज में कहा कि भाईयों-बहनों क्या यह सच नहीं है। अब 100 में 100 रुपया सीधे गरीबाें के खाते में पहुंचता है? क्या यह सच नहीं है कि एलपीजी गैस सब्सिडी का पैसा लाभुकों के खाते में सीधे पहुंचता है? हम जो कहते हैं वो करते हैं। पहले लोग कहते थे 100 रुपया दिल्ली से चलता है तो 85 रुपया रास्ते में रह जाता है और 15 रुपए ही गरीबों तक पहुंचता है, लेकिन किसी ने इसका निदान नहीं किया। हमारी सरकार, हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के लिए यह व्यवस्था लागू की। गरीबों के लिए जनधन खाता खुलवाया गया। जिसमें अब सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा उन तक पहुंचता है।

मैं साल-डेढ़ साल पर आऊंगा, माला पहनने नहीं, आपक बीच शीश झुकाने
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं आपसे वादा कर रहा हूं कि मैं साल-डेढ़ साल पर आपके बीच मिलने आउंगा। माला पहनने नहीं शीश झुंकाने। रक्षामंत्री के इन बातों के जरिए औरंगाबाद में रक्षा के क्षेत्र में कुछ करने का ईशारा किया। इसके बाद रक्षामंत्री ने कहा कि वीरेन्द्र बाबू के जीत को लेकर मैं आश्वस्त होकर जाउं न। लोगों ने हां बोलकर आवाज दी। रक्षामंत्री ने जदयू प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह को अपने तरफ बुलाया और हाथ पकड़कर उठाया और फिर भारत माता के जय का जयकारा लगाए। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी बिहार में एनडीए के विकास कार्यों को गिनाया और जदयू प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की। मंच पर मौजूद औरंगाबाद भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह ने भी जनसभा को संबोधित किया और जदयू प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें