पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक का आयोजन:पर्यटन स्थलों को दर्जा दिलाने के लिए होगा संघर्ष

औरंगाबाद नगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सदर प्रखंड स्थित अधिवक्ता संघ भवन के सभागार में बासमती सेवा केंद्र एवं जनेश्वर विकास केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में एक बैठक का आयोजन किया गया |बैठक की अध्यक्षता प्रसिद्ध कवि एवं लेखक डॉ सुरेंद्र मिश्रा ने की। सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि देव के सर्वांगीण विकास के लिए देव के बुद्धिजीवियों द्वारा तैयार मास्टर प्लान पर गहन बिचार विमर्श किया गया तथा संशोधनों के साथ सर्वसम्मति से पारित करते हुए शीध्र डी. एम को समर्पित करने का प्रस्ताव पारित किया गया। दूसरे प्रस्ताव मे जिले के देवकुंड, विष्णुधाम , सत्यचंडी , पंचदेव धाम एंव पिपरा के धार्मिक महिमा और ऐतिहासिक गरिमा को देश दुनियां मे प्रचारित और प्रसारित करने तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से पर्यटक स्थल का दर्जा दिलाने का निर्णय लिया गया।

इसके लिए विष्णुधाम में 1 अगस्त को बैठक बुलाने की जिम्मेदारी मीडिया प्रभारी सुरेश विद्यार्थी और शिक्षक नेता रामभजन सिंह को दिया गया। शेष जगहों पर बैठक बुलाने की जिम्मेदारी सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी और मीडिया प्रभारी सुरेश विद्यार्थी को दिया गया। साथ ही पिछले सप्ताह आयोजित बासमती सेवा केंद्र द्वारा देव प्रखंड के चैनपुर गांव में बासमती देवी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रवण कुमार सम्मान समारोह की समीक्षा की

गई। समीक्षा के क्रम में वक्ताओं ने एक स्वर में कार्यक्रम की सराहना की एवं अगले वर्ष भव्य कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। साथ ही सावन मे भव्य तरीक़े से चैनपुर मे तुलसी जयंती आयोजित करने का प्रस्ताव पारित किए गए । इस मौके पर रविंद्र कुमार सिंह, डॉ रामाधार सिंह ,राम भजन सिंह, डॉ संजीव रंजन, पुरुषोत्तम पाठक,रामचंद्र सिंह,लालदेव सिंह, शिव नारायण सिंह, महाराणा प्रताप सेवा संस्थान के पूर्व सचिव अनिल कुमार सिंह, विनोद मालाकार, सुरेश विद्यार्थी सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...