पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:निर्वाचन गतिविधियों के क्रम में प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी

औरंगाबाद शहर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीडीसी ने ईवीएम प्रशिक्षण स्थल का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

डीडीसी अंशुल कुमार ने जिले के विभिन्न विद्यालयों में संचालित ईवीएम प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण किया तथा कर्मियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विधानसभा वाइज कर्मियों को अलग अलग स्थानों पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सरस्वती विद्या मंदिर, संत इग्निशियस मिशन स्कूल, अनुग्रह नारायण मध्य विद्यालय, गेट स्कूल, अंबिका पब्लिक स्कूल व बीएल इंडो पब्लिक स्कूल में पोलिंग पार्टियों को ईवीएम का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विभिन्न विद्यालयों में निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पोलिंग पार्टियों को चुनाव के दौरान सावधानी बरतने को कहा तथा कई महत्वपूर्ण जानकारी दिए। उन्होंने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन गतिविधि में संलग्न प्रत्येक व्यक्ति द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग किया जाएगा। निर्वाचन गतिविधियों के क्रम में प्रत्येक व्यक्ति का थर्मल स्क्रीनिंग किया जाएगा। साथ ही निर्वाचन प्रक्रिया के विभिन्न स्तरों पर हैंड सेनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। वहीं दो गज की सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। स्वास्थ्य संबंधी आकस्मिकता की स्थिति से निपटने के लिए जिला विधानसभा के स्तर पर नोडल पदाधिकारी की नियुक्ति की गयी है। जिसके द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुपालन का अनुश्रवण किया जाएगा। जिन कर्मियों व मजदूरों द्वारा मशीन हैंडलिंग एवं परिवहन का कार्य किया जाएगा। उन्हें मास्क एवं ग्लब्स पहनना अनिवार्य होगा। हॉल के प्रवेश द्वार पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। साथ ही हैंड सैनिटाइजर करने की व्यवस्था होगी।

पोस्टल बैलट के पांच केंद्रों का भी किया गया निरीक्षण
अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा द्वारा भी आज सभी प्रशिक्षण स्थलों को विजिट किया गया तथा स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए। साथ ही पोस्टल बैलेट के सभी 05 केन्द्रों का निरीक्षण भी किया गया। विदित हो कि मतदान कर्मियों का मतदान पोस्टल बैलेट के माध्यम से कराया जा रहा है। जो शुक्रवार से 19 अक्टूबर तक कराया जाना है। अपर समाहर्ता ने बताया कि सभी पांच केन्द्रों पर पोस्टल बैलेट द्वारा मतदान की कार्रवाई सुचारू रूप से चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें