पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रफ्तार पर ब्रेक जरूरी:स्कॉर्पियो से टक्कर लगने के बाद फिर टेम्पो बाइक से टकराई, दो की मौत, चार जख्मी

औरंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 घंटे में चार की मौत, 15 लोग हुए जख्मी, स्कॉर्पियो जब्त, चालक फरार

शनिवार को सिक्स लेन से आ रही टेम्पो पटना हाइवे के पास मुड़ी तो सामने से एक तेज रफ्तार बेलगाम स्कॉर्पियो ने उसमे जोरदार टक्कर मार दी। फिर टेम्पो एक बाइक में जा टकराया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेम्पो का परखच्चा उड़ गए। वहीं बाइक दूर जा फेकाया। टेम्पो पर सवार दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि मृतक के बेटा, बहू व पोता समेत चार लोग जख्मी हो गए।

सभी को इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया है। घटना शहर के जसोइया मोड़ समीप हाइवे की है। मृतकों में शहर के नागा बिगहा ज्ञानपुरी मुहल्ला निवासी 55 वर्षीय गोपाल मिश्रा, बारूण थाना के विष्णु बिगहा गांव निवासी 65 वर्षीय डोमन ठाकुर शामिल है।

जबकि घायलों में मृतक गोपाल मिश्रा का बेटा राजू मिश्रा, बहू अर्चना मिश्रा व मासूम पोता हार्दिक पांडेय और बाइक चालक शहर के न्यू एरिया मधुकर कुमार शामिल है। सभी जख्मियों को प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए जमुहार मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है।

दिल्ली जा रहा था परिवार, तभी हादसा
मृतक नागा बिगहा ज्ञानपुरी मुहल्ला निवासी गोपाल मिश्रा के परिजनों ने बताया कि वे अपने बेटा-बहू व पोता को छोड़ने ऑटो से अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन जा रहे थे। बेटा-बहू को दिल्ली जाना था। दिल्ली में ही बेटा-बहू नौकरी करते हैं। वहीं दूसरा मृतक डोमन ठाकुर कहीं रिश्तेदारी में जा रहा था। जैसे ही जसोईया मोड़ समीप पहुंचकर ऑटो पटना रोड में मुड़ी कि एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियाे उसमें टक्कर मार दी। जिसके कारण गोपाल मिश्रा व डोमन ठाकुर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गोपाल मिश्रा के बेटा, बहू व पोता गंभीर रूप से जख्मी हो गया।
टक्कर लगते ही टेम्पो से उछलकर हाइवे पर गिरे यात्री
बेलगाम स्कॉर्पियो के टक्कर से टेम्पो गेंद की तरह सड़क पर दूर फेका गया। उसमे सवार यात्री टेम्पो से हवा में उछल गए और फिर हाइवे पर जा गिरे। किस्मत की बात रही की पीछे से हाइवे पर उस वक्त तेज रफ्तार कोई गाड़ी नहीं थी। वरना कोई नहीं बचता। जिन दो लोगों को सिर में चोट लगी। वे मौके पर दम तोड़ दिए। स्कॉर्पियो सवार गाड़ी से कुदकर नीचे आए, लेकिन सड़क पर जख्मी पड़े लोगों को बचाने के बजाए वहां से फरार हो गए।

घटना के बाद आसपास के लोग आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे और तुरंत दूसरे वाहन की मदद से सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया। बाकी चार लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए जमुहार मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस ने स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया है। स्कॉर्पियो मालिक व चालक के बारे में पता लगाया जा रहा है।
ये डॉक्टर हैं या मरीज ... मुर्दा को बता दिया जिंदा, शव का ईसीजी किया
अस्पताल में अगर आप इलाज कराने जा रहे हैं तो जरा सतर्क रहिएगा। क्योंकि डॉक्टर आलोक मरीज है या चिकित्सक ये सिस्टम को भी मालूम नहीं। डीएम सौरभ जोरवाल ने डॉक्टर को इलाज कराने के लिए निदेशालय को पत्र भेजा है। इसीलिए हम आपको सचेत कर रहे हैं। शनिवार को सड़क दुर्घटना में गोपाल मिश्रा की मौत मौके पर ही हो गई थी।

सदर अस्पताल में आते ही डॉ. मुकेश कुमार ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया था। इसी दौरान डॉक्टर आलोक वहां पहुंचे और हर्ट को जांच कर बताए यह तो जिंदा है। धड़कने चल रही है। तभी डॉक्टर आलोक रंजन ने बोला अभी ऑक्सीमीटर से जांच करते हैं। जरूरत पड़ी तो ईसीजी करेंगे। बचा लेंगे।

ऑक्सीमीटर से जांच की तो कहा कि पल्स रेट 30 है। ईसीजी से भी जांच की गई। इस दौरान एक इंजेक्शन भी दिलवाया। लेकिन मर चुका आदमी जिंदा कैसे हो सकता था? इधर परेशान परिजन डेथ घोषित करने वाले डॉक्टर को पकड़कर लाए और बोले वो तो जिंदा हैं। डॉक्टर भी हैरान रह गया। फिर से जांच कि और कहा मरे हुए हैं।

इसी बात पर दोनों डॉक्टरों के बीच ठन गई। फिर दोनों में नोंकझोक हुई। ये पूरा वाक्या दैनिक भास्कर के कैमरे में कैद हो गई। हमने डॉक्टर आलोक से पूछा। मुर्दा को आपने जिंदा कैसे बताया। उन्होंने बोला मेरे जांच में जिंदा आया था। फिर मर गया। जबकि दूसरे डॉक्टर ने कहा इस मामले में मैं नि:शब्द हूं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें