पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व:स्वयंसेवी संस्थाओं ने व्रतियों के बीच किया फल, व सूप का वितरण, कहा- सामाजिक समरसता का देता है संदेश

औरंगाबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • औरंगाबाद व ओबरा में विभिन्न संगठनों ने व्रतियों के बीच किया सामग्री का वितरण, शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में लोग कर रहे मदद

कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे छठ पूजा को लेकर उत्साह की कमी नहीं देखेने को मिल रही है। कोरोना पर आस्था भारी पड़ रहा है। शहर से ग्रामीण क्षेत्रों में छठ घाट की साफ-सफाई से लेकर व्रतियों के बीच फल, दौरा व सूप के वितरण में कई स्वंयसेवी संस्थाएं आगे बढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं।

स्वंयसेवी संस्थाओं के सदस्यों का कहना है कि यह लोक आस्था का महापर्व है। इस पर्व से सामाजिक समरसता का संदेश मिलता है। सारे भेदभाव भुलाकर लोग एक साथ घाट पर भगवान भास्कर को अर्घ्य देते हैं। यह शुद्धता व स्वच्छता का प्रतिक पर्व है।

हर वर्ग के लोग इस पर्व में सेवा भाव के साथ कार्य करते है। चाहे घाट की साफ-सफाई हो या फिर व्रतियों को अन्य सुविधा उपलब्ध कराने का विषय। बुधवार को औरंगाबाद शहर व ओबरा में विभिन्न संगठनों व शिक्षण संस्थान के द्वारा समारोह आयोजित कर फल, दौरा व सूप का वितरण किया गया। यह कार्यक्रम गुरूवार को भी चलेगा।
लक्ष्मी पब्लिक स्कूल ने व्रतियों के बीच सूप का किया वितरण

ओबरा प्रखंड मुख्यालय के राधा-कृष्ण ठाकुरबाड़ी समीप समारोह आयोजित कर लक्ष्मी पब्लिक स्कूल ने एक हजार व्रतियों के बीच सूप व फल का वितरण किया। विद्यालय के सीएमडी सह समाज सेवी विनय प्रसाद, पूर्व मुखिया सह महामाया बीएड कॉलेज के सचिव शंभू प्रसाद, विद्यालय के निदेशक अभिषेक कुमार सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से छठ व्रतियों के बीच फल व सूप का वितरण किया। पूर्व मुखिया ने बताया कि गुरूवार को भी व्रतियों के बीच वितरण किया जाएगा।

इसके अलावे प्रखंड के गीरा, मनौरा, बेल, चपरी, चपरा, देवकली, शंकरपुर सहित अन्य गांवों में भी छठ व्रतियो के बीच वाहन के माध्यम से ले जाकर फल व सूप, दौरा का वितरण किया जा रहा है। छठ महापर्व है। सेवा भाव करना ही सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद नीता देवी, गोविंद अग्रवाल, सुबोध अग्रवाल, लाल बाबू, वेद प्रकाश, सौरभ कुमार, ऋषभ कुमार, मृत्युंजय दुबे, बीडी तिवारी, मोती लाल सोनी सहित अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें