पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लापरवाही:लाखों रुपए खर्च कर नाली बनाने के बाद भी सबार भभुआ मुख्य पथ पर जलजमाव

रामपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुखिया प्रतिनिधि ने कहा-जानबूझकर लोगों द्वारा सड़क पर गिराया जा रहा है पानी

रामपुर प्रखंड के सबार पंचायत के के बहेरी गांव में 4 माह पहले मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत लाखों की लागत से नाली का निर्माण कराया गया। ताकि सबार भभुआ मुख्य पथ पर होने वाले जलजमाव की समस्या दूर हो सके, लेकिन यह जलजमाव की समस्या एक बार फिर से होने लगी है। जिससे लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

इस पथ से सबसे ज्यादा परेशानी वाहन चालकों को झेलनी पड़ती है। लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क पर आकर जलजमाव हो गया है। बाइक सवार तो इस जलजमाव से होकर आने जाने के दौरान कई बार गिरकर घायल भी हो जाते हैं। लोगों द्वारा बताया जाता है कि 4 माह पहले मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नाली का निर्माण कराया गया था। जो नाली का निर्माण कराया गया। वह सबार भभुआ 4 मुख्य पथ के दक्षिण साइड में कराया गया है। उत्तर साइड में नाली का निर्माण नहीं होने के कारण लोगों के घरों का गंदा पानी सड़कों पर बहकर जाते हुए जल जमाव हो जाता है।

20 से 30 फीट की दूरी तक बना हुआ है जलजमाव
जलजमाव 1-2 फिट की नहीं बल्कि 20 से 30 फीट की दूरी तक बना हुआ है और सबार भभुआ मुख्य पथ पर जलजमाव होने से गड्ढे में तब्दील हो गया। जिससे लोगों को समझ मे नहीं आता है कहा गड्ढा है। लोग गिर कर घायल हो जाते है। पैदल भी लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि जब मार्च महीने में पंचायत द्वारा नाली का निर्माण कराया जा रहा था तो उस समय वार्ड नंबर 1 के निवासी हरिद्वार राम, मुनेश्वर राम, वार्ड सदस्य सुकीया देवी द्वारा नाली निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया था।

ग्रामीण कह रहे- निर्माण के बाद सड़क से नाली को ऊंचा कर दिया गया है, नहीं हो पाता जल निकास
ग्रामीणों द्वारा बताया जाता है कि नाली निर्माण के बाद सड़क से नाली को ऊंचा कर दिया गया है। जब उत्तर साइड के लोगों के घरों का गंदा पानी बहकर जाता है तो नाली के माध्यम से आगे नहीं जा पाता है क्योंकि नाली ऊंचा होने के साथ ही नाली के बगल में मिट्टी भी डाल कर ऊंचा कर दिया है और नाली बीच-बीच में छोड़ा भी नहीं गया था। गंदे पानी का निकास नहीं होने व जलजमाव की समस्या सबार भभुआ मुख्य पथ झील में तब्दील हो गया है।

खबरें और भी हैं...