पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नारेबाजी:इलाज के दौरना महिला की मौत; परिजन ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, किया हंगामा

औरंगाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला के मौत के बाद अस्पताल में खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
महिला के मौत के बाद अस्पताल में खड़े लोग।
  • पेशाब रुकने के बाद इलाज के लिए मदनपुर पीएचसी ले गए थे
  • अस्पताल प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

सोमवार की मदनपुर पीएचसी में इलाज के लिए गई एक महिला की मौत डॉक्टर की लापरवाही से हो गई। जिसके बाद परिजनों ने काफी देर तक मदनपुर पीएचसी में बवाल काटा और डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर तैनात कर्मियाें पर लापरवाही का आरोप लगाया।

परिजनों ने कहा कि अगर डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा तत्परता दिखाई जाती तो आज महिला जिंदा होती। मृतका महिला 40 वर्षीय लीलावती देवी सलैया थाना क्षेत्र के मथान बिगहा निवासी संजय चंद्रवंशी की पत्नी थी। महिला के मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। महिला की मौत व परिजनों की हंगामा की सूचना पाकर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी और बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

महिला को पेशाब रूकने के कारण हालत बनी हुई थी नाजुक

मृतका महिला के परिजनों ने बताया कि वह कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। सोमवार की रात पेशाब रूक गया। जिसके बाद उसे काफी पीड़ा होने लगी। जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। महिला की हालत नाजुक होने के बाद परिजन आनन-फानन में इलाज के लिए मदनपुर पीएचसी ले गए। जहां समय पर इलाज नहीं होने के कारण महिला की मौत हो गई। पीएचसी प्रभारी डॉ. सत्यनारायण प्रसाद ने बताया कि मरीज गंभीर हालत में थी।

डाॅ. जीतेन्द्र कुमार सिंह इमरजेंसी ड्यूटी में थे। उनके द्वारा थोड़ी लापरवाही के कारण मृत्यु होने की बात बताई जा रही है। पीड़ित परिजनों द्वारा लिखित आवेदन डॉक्टर के खिलाफ दिया गया है। डाॅक्टर और रात में ड्यूटी में तैनात एएनएम व जीएएनम के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

घटना की सूचना पाकर चेईंनवादा पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि बबलु सिंह और बलराम सिंह ने मृतक के परिजन को अंतिम संस्कार के लिए दस हजार रुपए नगद सहयोग किया। जबकि जिला परिषद सदस्य शंकर यादवेंदु ने कहा कि डाॅक्टर की लापरवाही के कारण मौत हुई है। परिजनों को मुआवजा मिलनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें