पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समारोह:आलमनगर दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के 151 किसानों के बीच 1 लाख 11 हजार 724 रुपए बोनस का वितरण

बछवाड़ा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बछवाड़ा में आलम नगर दुग्ध उत्पादन समिति द्वारा किसानो के बीच बोनस वितरण करते डेयरी के अधिकारी - Dainik Bhaskar
बछवाड़ा में आलम नगर दुग्ध उत्पादन समिति द्वारा किसानो के बीच बोनस वितरण करते डेयरी के अधिकारी

किसानों के हित को ध्यान में रखकर बरौनी डेयरी का निर्माण किया गया और डेयरी हमेशा किसानों के हित और भलाई का काम करता आ रहा है। उक्त बातें प्रखंड क्षेत्र के गोविन्दपुर तीन पंचायत के सूरो गांव में शुक्रवार को आलमनगर दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के द्वारा किसानों के बीच बोनस वितरण समारोह के दौरान मुख्य अतिथि बरौनी दुग्ध उत्पादन सहयोग समीति के पथ प्रभारी आर के चंचल ने कही।

बरौनी डेयरी किसानों की मृत्यु के उपरांत सहयोग राशि भी प्रदान करने का काम करती है। उन्होंने किसानों को पशुपालन और पशुचारा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समारोह में पथ पर्यवेक्षक यदुनंदन सिंह ने कहा कि बरौनी डेयरी किसानों की डेयरी है जो किसान के द्वारा संचालित किया जाता है।

पंचायत के सरपंच रविन्द्र कुमार राय, उप मुखिया पेड़ालाल दास, आलमनगर दुग्ध उत्पादन सहयोग समिति के पूर्व अध्यक्ष अजेश कुमार झा, वर्तमान अध्यक्ष शशिभूषण राय, सचिव रंधीर कुमार राय समेत आदि ने दुग्ध उत्पादन से लाभ के बारे में विस्तार से किसानों को बताया।

समारोह के दौरान 151 किसानों के बीच 1 लाख 11 हजार 724 रुपए नगद, 151 पिस बाल्टी व 25 असहाय लोगों के बीच कंम्बल का वितरण किया गया। समारोह के दौरान बरौनी डेयरी के पदाधिकारी समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति को समिति द्वारा फूल माला व चादर देकर सम्मानित किया गया। मौके पर किसान राम करण राय, उमाशंकर राय, अमरनाथ राय, उमेश प्रसाद सिंह, मंजेश राय, उमेश प्रसाद राय, गंगा महतो, शंम्भू दास, फुलेना सहनी, मुनेश्वर शर्मा, हेमा देवी, मीना देवी, रूकमणी देवी समेत अन्य किसान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें