पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:गंगा स्नान कर घर लौट रहा युवक करंट प्रवाहित तार की चपेट में आया, हुई मौत

बछवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बछवाड़ा के भिखमचक पंचायत में युवक की करंट से मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
बछवाड़ा के भिखमचक पंचायत में युवक की करंट से मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • मुआवजे की मांग काे ले ग्रामीणाें ने मंसूरचक-बछवाड़ा पथ काे दाे घंटे के लिए किया जाम
  • बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी
  • भीखमचक पंचायत के रामचंद्रपुर गांव में मंगलवार की दोपहर को हुआ हादसा

थाना क्षेत्र के भीखमचक पंचायत के रामचंद्रपुर गांव में मंगलवार की दोपहर िबजली विभाग की लापरवाही के कारण करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान भीखमचक पंचायत के रामचंद्रपुर वार्ड संख्या पांच निवासी भातु राय का 26 वर्षीय पुत्र नंदन कुमार के रूप में की गई। युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की लापरवाही को लेकर मंसूरचक-बछवाड़ा पथ को जाम कर दिया और मुआवजे की मांग को लेकर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त युवक झमटिया गंगा घाट से गंगा स्नान कर वापस अपने घर जा रहा था। घर से समीप सड़क के किनारे बिजली के खंभे से लगा स्टेक तार के संपर्क में आ गया। स्टेक में करंट प्रवाहित हो रहा था। जिस कारण उक्त युवक को करंट लग गया। बिजली तार के संपर्क में आते ही युवक के मुंह से अजीब सी चीख निकली। जब तक आसपास के लोग जमा हुए तब तक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई व देखने वालों की भीड़ जमा हो गई।

बिजली विभाग के पदाधिकारी काे घटनास्थल पर बुलाने की मांग

प्रखंड क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण कई लोगों की आए दिन जान जा चुकी है। इलाके में बिजली के तार पोल जर्जर हो चुके हैं। कभी तार टूट कर गिर जाता है और लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं। ग्रामीणों का कहना था पूरे प्रखंड क्षेत्र में घनी आबादी के बीच गुजरने वाले तार इतने करीब से गुजरे हैं जो कभी भी कोई बड़ी हादसा हो सकता है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची बछवाड़ा थाना की पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण िबजली विभाग के पदाधिकारी को घटना स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे।

पत्नी पर टूटा पहाड़, मासूम के माथे पर से हटा पिता का साया
बिजली करंट की मौत की खबर सुनते ही गांव में मातम छा गया। वहीं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ था। मृतक के परिजनों की चीख से देखने वालों का दिल दहल जाता था। परिजनों को इलाके के लोगों ने ढांढस बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन परिजनों का बुरा हाल बना हुआ था। मृतक चार भाई और चार बहन थे। जिसमें मृतक तीसरे नंबर पर था। मृतक युवक की शादी सात साल पूर्व हुई थी। मृतक पत्नी समेत दो छोटी-छोटी पुत्री अपने पीछे छोड़ गए। बच्चे को तो यह भी नहीं पता है कि उनके पिता इस दुनियां में नहीं है।

बिजली के जर्जर तार और पोल पर दौड़ रही है लोगों की मौत
विभाग की लचर व्यवस्था के कारण क्षेत्र के अधिकतर पोल में करंट प्रभाहित होते रहता है। विभाग की लचर तार के कारण विगत दिनों आधा दर्जन लोगों की जान गई है। दादुपुर पंचायत के समसिपुर गांव में विगत दिनों पोल के स्टेक से लगी करंट में दशरथ राय का 13 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार की मौत हो गई। वहीं गोधना पंचायत में स्टेक से लगी करंट में अचंभित तांती का पुत्र रामप्रवेश तांती की मौत हो गई। वहीं रानी दो पंचायत के शिबू टोल गांव में रामाज्ञा शर्मा का 19 वर्षीय पुत्र विकास कुमार की मौत खेत में पटवन करने के दौरान हो गई। वहीं रानी एक पंचायत के धरमपुर गांव निवासी वीरवल ठाकुर का 11 वर्षीय पुत्र अजित कुमार की मौत खेत में पोल स्टेक के संपर्क में आ जाने से हो गई। रानी एक पंचायत के नारेपुर गांव निवासी विशुनदेव पंडित का पुत्र लक्ष्मण कुमार की मौत खेत पटवन के दौरान 440 वोल्ट के तार टूटकर शरीर पर गिर जाने के कारण हो गई। क्षेत्र के विभिन्न इलाके में बिजली के तार के कारण करीब एक दर्जन मवेशी की जान जा चुकी है।

जनप्रतिनिधियाें की पहल पर हटाया जाम
स्थानीय विधायक सुरेन्द्र मेहता, पूर्व विधायक अवधेश राय, बछवाड़ा थाना के एसआई अरविंद कुमार सुमन, पंचायत के मुखिया सीताराम यादव आदि ने विद्युत विभाग के अधिकारी से फोन पर बातचीत के बाद मुआवजे के आश्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर करीब दो घंटे के बाद सड़क जाम को खत्म किया। वहीं बछवाड़ा थाना की पुलिस ने युवक के शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें