पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्ते का खून:अवैध संबंध में भैंसुर ने की भावज की हत्या फिर खुद भी जहर खा दे दी जान

बछवाड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बछवाड़ा के रसीदपुर पंचायत के रचियाही गांव की घटना, सरसों के खेत में मिला शव
  • दोनों के प्रेम के किस्से गांव में चर्चित थे, लेकिन कुछ महीनों से दोनों में तनाव था

रसीदपुर पंचायत के रचियाही गांव में अवैध सम्बन्ध में भैंसुर ने अपनी भावज को पघरिया से हमला कर मार डाला। इसके बाद खुद भी जहर खा कर जान दे दी। 55 वर्षीय रामसोगारथ पासवान ने पहले अपनी भावज 35 वर्षीय विमला देवी के सिर पर पघरिया से वार कर मार डाला।

इसके बाद रामसोगारथ पासवान ने जहर खा लिया। सरसों के खेत में तड़पते हुए ग्रामीणों ने रामसोगारथ पासवान को देखा। जहां से उसे इलाज के लिए पीएचसी बछवाड़ा भेजा गया। जहां उसकी मौत हो गई। इधर ग्रामीणों ने जख्मी विमला देवी को भी इलाज के लिए बछवाड़ा पीएचसी भेजा। जहां उसे प्राथमिक इलाज कर सदर अस्पताल भेजा गया। रास्ते में ही विमला देवी ने भी दम तोड़ दिया। बछवाड़ा पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पातल भेज दिया। एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में मामला भैंसुर और भावज के बीच अवैध संबंध का आ रहा है। दोनों में अक्सर लड़ाई झगड़ा हुआ करता था। जिस कारण भैंसुर ने ही भावज की हत्या की है।

दिसम्बर माह में भी भैसुर-भावज में हुआ था झगड़ा, शिकायत पुलिस तक पहुंची थी
भैसुर और भावज के के पिछले साल दिसम्बर माह में काफी लड़ाई-झगड़ा हुआ था। मामला इतना बढ़ गया कि विमला देवी बछवाड़ा थाना पहुंच कर अपने भैंसुर की शिकायत की। पुलिस ने दोनों को अलग-अलग रहने और शांति बनाए रखने की हिदायत देकर छोड़ दिया। पंचायत के दौरान रामसोगारथ पासवान की हुई थी। पिटाई के कुछ सालों से रामसोगारथ पासवान और विमला देवी के बीच काफी मधुर सम्बंध था। दोनों के प्रेम के किस्से गांव में हरेक के जुबान पर था। लेकिन कुछ महीनों से दोनों के रिश्ते के बीच ऐसी खटास पैदा हुई कि हर दिन दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होने लगा। मृतक विमला देवी के नौ साल के पुत्र सुजीत कुमार ने बताया कि कुछ दिनों पहले मां और चाचा के झगड़े को लेकर पंचायत हुई थी।

मां के शव के पास ठंड से कांप रहा था पुत्र
अस्पताल में शाम को मां के शव के पास 9 वर्षीय सुजीत कुमार से ठंड से कांप रहा था। दैनिक भास्कर संवाददाता ने उक्त बालक को, टोपी और चप्पल दिया। सुजीत कुमार ने बताया कि उसे भूख लगी है वह समोसा खाना पसंद करेगा तब उसे समोसा और जलेबी खरीद कर दिया गया। फिर उसे ठंड लगने लगी तो सदर अस्पताल की चतुर्थ वर्गीय स्टाफ ने आग जलाकर उसे राहत देने का प्रयास किया

पंचायत के दौरान भी चाचा की पिटाई हुई थी

आंखो देखी हत्या की कहानी
मेरी मां चापाकल पर बर्तन साफ कर रही थी। मेरे चाचा मेरी मां से कुछ बात करते हुए धीरे-धीरे उसकी ओर बढ़ रहे थे। चाचा बोल रहे थे कि तोय पंचायत में मार खिलैली नय। आज तोरा बतैय दैय छियौ। मां उनकी बातों पर ध्यान नहीं दी। तभी चाचा अपने चादर में छुपाएं हुए पघरिया निकाले और मेरे मां के सिर के बीचों बीच मारे। फिर गर्दन और सिर पर दो-तीन वार पघरिया से हमला किया। इसके बाद भी मेरी मां ने बचने का प्रयास किया। तो चाचा ने पास के ही पानी भरे गड्ढे में मां के सिर को पानी में डुबा दिया। मैं हल्ला करते हुए पड़ोस के घर में गया। वापस आया तो पड़ोसियों ने मेरी मां को पानी से निकाला। चाचा पघरिया फेंक कर फरार हो गए। गांववालों के कहने पर मैंने खून से सना पघरिया अपने रूम में रख कर ताला बंद कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने मेरी मां को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। (जैसा की मृतका के विमला के नौ साल के बेटे ने बताया)

रामसोगारथ को 7 बच्चे हैं
रामसोगारथ पासवान को 3 बेटी और 4 बेटा है। सभी की शादी हो चुकी है और सभी बाहर काम करते हैं। वहीं विमला देवी को एक 18 साल और 9 साल का बेटा है। बड़ा बेटा और पति नई दिल्ली में काम करता है। घर में विमला देवी अपने भैसुर और बेटा के साथ रहती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser