पंचायत चुनाव:सभी सेक्टरों में एक-एक मजिस्ट्रेट की हुई है तैनाती

बछवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में दसवें चरण के होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी का जायजा लेने डीएम अरविंद कुमार वर्मा व एसपी अवकाश कुमार बछवाड़ा पहुंचे। उन्होंने प्रखंड मुख्यालय पंचायत रानी-1 और नारेपुर गांव स्थित उच्च विद्यालय नारेपुर परिसर में मतदान कर्मियों, सुरक्षाकर्मी समेत अन्य पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के तहत स्वच्छ निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि सभी सेक्टर में एक-एक मजिस्ट्रेट के साथ तीन पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

साथ ही 131 पीसीसीपी टीम लगाया गया है। सभी पीसीसीपी टीम के साथ तीन पुलिस बल होंगे, जो कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षित ईवीएम मशीन पहुंचाने व मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम को सुरक्षित व्रज-गृह तक पहुंचाने का काम करेगी। वही जोनल मजिस्ट्रेट को भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कर्मियों से बायोमेट्रिक सिस्टम के तहत बोगस वोटिंग रोकने का सख्त निर्देश दिया है।

साथ ही उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं व आम जनों से अपील करते हुए कहा कि बोगस वोटिंग करने का प्रयास ना करें जो भी लोग वोकस वोटिंग करने का प्रयास करते पकड़े जाएंगे उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी व कठोर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा। वहीं एसपी ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं। साथ ही पेट्रोलिंग टीम को भी लगाया गया है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील भूत वाले इलाके हैं वैसे क्षेत्रों में बाइक से पेट्रोलिंग की जाएगी। साथ ही कहा कि मतदान में व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी व शक्ति के साथ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...