पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीके का टोटा:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सप्ताह से टीका उपलब्ध नहीं

बछवाड़ा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को करीब आधा दर्जन लोग स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो पता चला वैक्सीन आई ही नहीं है, बिना दिलाए लौट गए

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है। लेकिन बछवाड़ा सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र में करीब एक सप्ताह से टीका नहीं रहने के कारण प्रत्येक दिन इधर-उधर भटक रहे हैं। बुधवार को करीब आधा दर्जन लोग स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे तो पता चला वैक्सीन आई ही नहीं है। रानी दो पंचायत के बेगम सराय गांव निवासी बिनोद पंडित ने बताया कि पहला डोज ले चुके है दुसरे डोज लेने के लिए 84 दिन के बाद बुलाया गया था। तीन चार दिनों से स्वास्थ्य विभाग का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन टीका उपलब्ध नहीं है।

अरवा पंचायत के राजेश शर्मा का कहना था कि प्रथम डोज का टीकाकरण के लिए करीब एक सप्ताह से टीकाकरण केंद्र पर भटक रहे हैं। कादराबाद पंचायत की 50 वर्षीया महिला सुलेखा देवी ने बताया कि हमलोग पूरे परिवार प्रथम डोज का टीका ले लिए है। दूसरे डोज के लिए समय से ज्यादा दिन हो गया है। मामले को लेकर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक मो इमरान ने बताया कि 8 जुलाई को लास्ट टीकाकरण का कार्य किया गया। उसके बाद टीका समाप्त हो गया। उन्होंने बताया कि एक दो दिन में टीका उपलब्ध हो जाएगा।

नावकोठी में 200 लोगों का लिया गया कोरोना जांच सैम्पल

पीएचसी नावकोठी में कोरोना जांच शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। इसमें 260 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैम्पल लैब टेक्नीशियन ने लिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा राजीव रंजन चौधरी ने बताया कि संग्रहित सभी 260 सैम्पल की जांचएन्टीजन रैपिड किट से की गई। इस जांच में एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाए गए। ग्रामीण इलाका में कोरोना का दूसरा स्ट्रेन का रफ्तार धीमा हुआ है, पर खतरा अभी टला नहीं है। इससे बचाव के लिए ससमय जांच कराने की अपील की। मौके पर अजीत कुमार, एलटी सुधीर पाठक, रिंकू कुमारी, सुजाता कुमारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...