राहत / बड़हरा के फूंहा सेंटर से 32 प्रवासी मजदूरों को किया डिस्चार्ज

32 migrant laborers discharged from Burha's Phunha Center
X
32 migrant laborers discharged from Burha's Phunha Center

  • प्रवासी मजदूरों को अपने घर में सात दिन होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बड़हरा. मध्य विद्यालय, फूंहा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर से शनिवार को 32 प्रवासी मजदूरों को डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान कर्मियों व शिक्षकों द्वारा प्रवासी मजदूरों पर पुष्प-वर्षा कर दीर्घायु जीवन की कामना किया गया। ये प्रवासी प्रखंड के गुंडी, चातर, बभनगांवा, सेमरिया, बबुरा व अन्य गांव के निवासी हैं। 14 दिन पूर्व विभिन्न राज्यों से ट्रेन, बस, ट्रक से आने पर प्रशासन ने सेंटर पर रखा था। आने वाले प्रवासियों के मेडिकल जांच में कोई संदिग्ध नहीं मिला था।

डिस्चार्ज के पहले जांच में सभी स्वास्थ्य पाये जाने पर 7 दिन के होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह देकर विदाई दिया गया। जाने वाले प्रवासियों ने सेंटर की समुचित व्यवस्था से खुशी जाहिर किया। कहा कैसे 14 दिन खत्म हो गया। श जाते वक्त ऑफिसर सेंटर इंचार्ज रंजीत सिंह, एचएम सुशील सिंह, शिक्षक उतम पांडेय, बीरेंद्र कुमार, गोपाल पांडेय, ममुनी कुमारी, सुमेधा देवी, श्रीकांत कुमार के व्यवहार को तहेदिल से सराहा।

 बीडीओ सुशील कुमार ने स्वास्थ्य जीवन की कामना करते हुए गांव में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने साथ ही 7 दिन तक होम क्वारेंटाइन में रहने की सलाह दिया। उन्होंंने बताया की डीएम के आदेश से बाहर के राज्य से आने वाले प्रवासी मजदूरो के लिए रजिस्ट्रेशन कैम्प हाई स्कूल, मटुकपुर में शनिवार से खोला गया है। जहां प्रवासियों का मेडिकल चेकअप किया जाएगा। उसके बाद तापमान अधिक मिलने पर क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जायेगा। सामान्य स्थिति में होम क्वारेंटाइन की सलाह देकर भेज दिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना