पंचायत चुनाव:बलुआ पंचायत में मुकाबला के लिए संभावित प्रत्याशी तैयार

बड़हरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय बड़हरा प्रखंड के 22 पंचायत में मुखिया, ग्राम कचहरी सरपंच, वार्ड सदस्य, कचहरी पंच और पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्य का 8 दिसम्बर को मतदान होना है। इसके लिए संभावित प्रत्याशी अपनें मुद्दों के साथ मैदान में उतर चुके है। हम बात करते है प्रखंड के बलुआ पंचायत की।

जंहां निवर्तमान प्रतिनिधि विकास कार्यों को गिनाते हुए अपनी कुर्सी बचाने में लगे है। विरोधी उन्हें विकास कार्यों में धांधली के मुद्दे उछालकर कुर्सी से बेदखल करने में लगे है। बलुआ पंचायत में 16 वार्ड है। मतदाता 8454 है। इसमें पुरुष-महिला 4654-3834 मतदाता है।

पंचायत में बाढ़ राहत, तिरपाल, वृद्धा पेंशन, ईट सोलिंग, कोरोना काल में मास्क वितरण, 7 निश्चय में महादलित बस्ती में अधूरा कार्य, सामान्य वर्ग के बस्ती में रास्ता का निर्माण अहम मुद्दा है। हालांकि वर्तमान मुखिया सभी वार्डो में काम कराने का दावा कर रहे है।

वही विपक्षी नये प्रत्याशी वार्ड-7 में गढ़ा की साफ सफाई नही होने से लोगो को चलने में परेशानी, वार्ड-16 दलित बस्ती में करीब 300 की आबादी है। जहा एक भी ईट नही बिछाया जाना, नया खवासपुर वार्ड -6 नाला नही बनने से रास्ते पर पानी भरा रहना मुद्दे प्रत्याशी बनाने में जुटे है। चर्चा है कि इस बार इस पंचायत में पीपरपांती गांव से 5 प्रत्याशी, बलुआ में 5 प्रत्याशी और नया खवासपुर से 01 प्रत्याशी मुखिया के लिए उम्मीदवार बन सकते है। इस संख्या में कमी व वृद्धि भी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...