विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं विचार-विमर्श किया:स्वतंत्रता दिवस को मिशन देशभक्ति के तहत मनाने की तैयारी कर रही अभाविप

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में आयोजित बैठक में मौजूद एबीवीपी के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
बलिया में आयोजित बैठक में मौजूद एबीवीपी के कार्यकर्ता।
  • विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने बलिया में जल्द डिग्री कॉलेज खोलने पर किया विचार-विमर्श

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलिया इकाई की बैठक शनिवार को बलिया संघ कार्यालय में सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य रूप से बलिया में डिग्री कॉलेज खोलने, एबीवीपी के राज्यव्यापी कार्यक्रम मिशन देशभक्ति अभियान, बाढ़ पीड़ित परिवार को सहयोग, वैक्सीन लेने हेतु जागरुकता सहित अन्य शैक्षणिक समस्याओं पर चर्चा की गई।

अध्यक्षता कर रहे पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि तकनीकी समस्या के कारण बलिया में डिग्री कॉलेज का मामला अधर में लटका हुआ है। बलिया के छात्राें की यह मांग है कि भूमि एवं तकनीकी समस्या का सरकार जल्द से जल्द समाधान करें। बखरी में डिग्री कॉलेज खोलने पर एबीवीपी के हर कार्यकर्ता में खुशी है। यह एबीवीपी के आंदोलन की जीत है।

हर गांव में तिरंगा झंडा फहराने का रखा लक्ष्य
मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सह बलिया प्रभारी सोनू सरकार ने कहा कि एबीवीपी के राज्यव्यापी कार्यक्रम मिशन देशभक्ति अभियान के तरह बलिया के हर गांव में तिरंगा झंडा फहराने का लक्ष्य रखा गया है। मिशन देशभक्ति का मुख्य मकसद आज के युवा पीढ़ी को यह याद दिलाना है कि आजादी हमें वैसे ही नहीं मिली है।

इसके लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। यह आजादी भारत माता के लाखों वीर सपूतों के बलिदान तथा त्याग का परिणाम है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वेें वर्ष में प्रवेश करने की खुशी में बलिया में तिरंगा यात्रा, संगोष्ठी, पौधरोपण किया जाएगा।

इधर बखरी नगर अभाविप कार्यकर्त्ताओ॔ं ने डिग्री काॅलेज की स्थापना में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता को धन्यवाद ज्ञापित किया है। इस अवसर पर एसडीओ श्री गुप्ता ने कहा कि अनुमंडल क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी पहली प्राथमिकता सूची में है। यहां डिग्री काॅलेज का मामला लंबे समय से लंबित था। उनके द्वारा गतिरोध दूर कर निर्माण का प्रयास किया गया। जो यहां के छात्रों के लिए आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा।

खबरें और भी हैं...