टीकाकरण से वंचितों को टीका लगाना जरूरी:बलिया में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर बीडीओ ने की बैठक

बलिया22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बलिया में कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान की सफलता को लेकर बैठक। - Dainik Bhaskar
बलिया में कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान की सफलता को लेकर बैठक।

बलिया प्रखंड मुख्यालय के नवनिर्मित सभा भवन में शुक्रवार को कल होने वाले कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान की सफलता को लेकर बीडीओ सुधीर कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग, जीविका, बाल विकास, शिक्षा विभाग के पदाधिकारी एवं पर्यवेक्षकों ने भाग लिया।

बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि इस कोविड-19 टीकाकरण महा अभियान में सभी वार्ड के टीकाकरण से वंचित लोगों को टीका लगाना है। उन्होंने कहा 7 नवंबर को होने वाले कोविड-19 टीकाकरण में 25 टीम का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में 1 एएनएम, जीविका कार्यकर्ता, शिक्षक, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी केंद्र की सेविका शामिल रहेगी।

जो प्रत्येक वार्ड में जाकर टीका से वंचित परिवार के लोगों की पहचान कर टीका लगाने का कार्य करेगी। टीका लेने वाले लोगों के पास आधार कार्ड, बैंक पासबुक, राशन कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड रहना अनिवार्य है। यदि किसी व्यक्ति के पास कोई पहचान पत्र नहीं है तो ऐसे व्यक्तियों की सूची बनाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रेषित करना है। ताकि उसके टीकाकरण के लिए आगे की कार्यवाही की जा सके।

ये लोग थे मौजूद
बैठक में पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार राकेश रौशन, स्वास्थ्य प्रबंधक एसजेड रहमान, बीसीएम बिपिन बिहारी गुलशन, रंजीत कुमार सहित कई एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...