बलिया में डिग्री कॉलेज बनने का रास्ता हुआ साफ:बीएसईआईडीसी ने जारी किया टेंडर, एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

बलिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलिया अनुमंडल में डिग्री कॉलेज के भवन निर्माण के रास्ते प्रशस्त होने लगे हैं। इसको लेकर बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड पटना द्वारा बुधवार को 5.77 करोड़ का टेंडर जारी किये जाने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की है।

मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पुरुषोत्तम प्यारे ने कहा कि बलिया अनुमंडल में डिग्री कॉलेज की आवश्यकता बरसों से थी। खासकर आधी आबादी की शिक्षा के लिए यह नितांत आवश्यक थी। वहीं अनुमंडल क्षेत्र के गरीब छात्र-छात्राओं की उच्च शिक्षा प्रभावित हो रही थी।

नगर मंत्री निखिल कुमार ने कहा कि एबीवीपी पिछले कई वर्षों से डिग्री कॉलेज के लिए लगातार संघर्षरत रही है। मौके पर हिमांशु कुमार, अंकित कुमार, चंदन कुमार, जिला सोशल मीडिया प्रभारी आयुष कुमार आदि मौजूद थे।

सीएम नीतीश कुमार ने बलिया में डिग्री काॅलेज खाेलने की घाेषणा की थी
बताया जाता है कि 6 जनवरी 2018 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा विकास समीक्षा यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों की मांग पर बलिया प्रखंड मुख्यालय स्थित मैदान में आयोजित सभा को बलिया में डिग्री कॉलेज खोले जाने की घोषणा की थी। जिससे स्थानीय लोगों में उत्साह जगा था।

लेकिन विलंब होने के कारण वह मायूसी में बदलता जा रहा था। एक बार पुनः डिग्री कॉलेज बनाने की दिशा में पहल होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी देखी जा रही है। इस संबंध में सीओ चंदन कुमार ने बताया कि बड़ी बलिया स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में ही डिग्री कॉलेज का निर्माण होगा। डिग्री कॉलेज के लिए 5.14 डिसमिल भूमि की आवश्यकता है।

खबरें और भी हैं...