8 दिसंबर को मतदान:बाराचट्टी में 2 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द

बाराचट्टीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत बाराचट्टी में दसवें चरण में 8 दिसंबर को मतदान होना है। इसके लिए 1 नवंबर को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो गई। इसके बाद प्रखंड कार्यालय में मंगलवार को बिंदा, सरवां, बजरकर एवं बीबीपेसरा पंचायत का, बुधवार को झाझ,पतलुका,दिवनियां एवं रोही पंचायत का तथा शुक्रवार को बारा,काहुदाग,वुमेर, जयगीर एवं भलुआ पंचायत का स्कूटनी किया गया। बाराचट्टी में पंचायत चुनाव को लेकर 1424 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया था जिसमें स्कूटनी के दौरान 2 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया। उक्त बातों की जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि दिवनियां पंचायत से सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले संजय यादव द्वारा गलत नाम से नामांकन करने के कारण एवं काहुदाग पंचायत के वार्ड संख्या 9 से ग्राम पंचायत सदस्य उम्मीदवार तेतरी देवी प्राथमिक विद्यालय में रसोईया के पद पर कार्यरत रहने के कारण नामांकन रद्द किया गया।

उन्होंने बताया कि 8 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे एवं उसी दिन प्रत्याशियों का चुनाव चिह्न निर्गत कर दिया जाएगा। बता दें कि स्क्रूटिनी की प्रक्रिया होने के बाद बचे उम्मीदवारों ने चुनाव की तैयारियों को लेकर अपनी कमर कस ली है। मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी एक से बढ़कर एक काम कर रहे हैं।

चुनावी तनाव को लेकर शेरघाटी के मोहनपुर में मारपीट

शेरघाटी| बेला पंचायत के मोहनपुर में चुनावी तनाव को लेकर दीवाली के दिन दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। शनिवार को दोनों पक्षों की ओर से कानूनी कार्रवाई के लिए थाना में आवेदन दिया गया है। पुलिस को दिए आवेदन में शुभम पासवान ने कहा है कि पंचायत चुनाव को लेकर गांव में तनाव हो गया था। इस बीच चुनाव के दूसरे दिन बुटाई मांझी आदि ने पंचायती के लिए बुलाया और रमेश पासवान, सत्यम पासवान आदि आधा दर्जन लोगों के साथ गाली गलौज कर मारपीट की। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मामले को लेकर छह लोगों के खिलाफ शिकायत की गई है।

खबरें और भी हैं...