पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदलाव:33 हजार अकाउंट होल्डर को लेना होगा नया एटीएम व चेक

बरौनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरौनी राजेंद्र रोड में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पूर्व के यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया) की शाखा का आज से अस्तित्व समाप्त

तकरीबन 30 हजार सेविंग अकाउंट के साथ प्रतिदिन तकरीबन 600 से 700 ग्राहकों के बीच करोड़ों रुपए का ट्रांजेक्शन करने वाला बरौनी के राजेंद्र रोड स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया से परिवर्तित कर पंजाब नेशनल बैंक की बनाई गई शाखा का अस्तित्व आज से समाप्त हो गया है। पंजाब नेशनल बैंक के मुख्यालय द्वारा लिए गए फैसले के बाद अब इसे बरौनी के मक्खनशाला रोड स्थित मिरचैया चौक के पास के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मर्ज कर दिया गया है। इसीलिए इस शाखा के तमाम ग्राहकों को अब बरौनी के मक्खनशाला रोड स्थित मिरचैया चौक के पास के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से तमाम बैंकिंग सुविधा उपलब्ध हो पाएगी।

300 से अधिक लॉकर की सुविधा उपलब्ध थी
पूर्व में यूनाइटेड बैंक की शाखा और फिर बाद में सरकार के फैसले के बाद पंजाब नेशनल बैंक में मर्ज किए गए इस शाखा में 300 से अधिक लॉकर की सुविधा उपलब्ध थी। इस बैंक में सिर्फ ट्रांजेक्शन करने वाले खाताधारकों की ही लंबी कतार नहीं थी बल्कि 400 से अधिक केसीसी धारक किसान सहित तकरीबन 1200 सौ से ज्यादा ऋणधारक भी इस शाखा से लाभान्वित हो रहे हैं।

पूर्व की शाखा सहित बरौनी में पंजाब नेशनल बैंक की दो शाखा हो गई थी
दरअसल बैंक का इस शाखा के मकान मालिक के एग्रीमेंट विस्तार को लेकर चल रहे बरसों से कानूनी विवाद को लेकर पहले से ही यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया प्रशासन शाखा को किसी और सुरक्षित जगह व मकान में ले जाने को लेकर प्रयत्नशील थी। जबकि सरकार ने अपने लिए गए फैसले के अनुसार यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को पंजाब नेशनल बैंक में मर्ज कर दिया है। जिसके बाद पूर्व की शाखा सहित बरौनी में पंजाब नेशनल बैंक की दो शाखा हो गई थी। जिस कारण पंजाब नेशनल बैंक के हायर अथॉरिटी द्वारा इस तरह का निर्णय लिया गया।

क्या-क्या होगा बदलाव
शाखा प्रबंधक गौतम कुमार ने बताया कि अब शाखा का आईएफएससी कोड एवं नाम बदल जाएगा। इसीलिए ग्राहकों के पुराने चेक बुक स्वत: रद्द माने जाएंगे एवं नए चेक बुक के लिए ग्राहकों को इस नई शाखा से संपर्क करना होगा। शाखा के ग्राहकों को बारी-बारी से ना सिर्फ नया पासबुक निर्गत कर उसे नए ढंग से प्रिंट किया जाएगा। इसके अलावा वैसे पुराने एटीएम कार्ड धारी जिनका एटीएम काम करना बंद कर दिया है वे शाखा पहुंचकर नए एटीएम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक में एफडी करवा चुके ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्हें पूर्व से प्राप्त प्रमाण पत्र भी उनके राशि परिपक्व होने के समय मान्य होगा।

खबरें और भी हैं...