कोरोना विस्फोट:बरौनी में फिर 6 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, एक चिकित्सक के घर में भी घुसा कोरोना

बरौनी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई बैरिकेडिंग। - Dainik Bhaskar
पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई बैरिकेडिंग।
  • सिक्किम घूमने गए एक ही घर में पिता, पुत्र व पत्नी हुए पॉजिटिव, पिता का हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

बरौनी जंक्शन पर कोरोना को लेकर किए जा रहे एंटीजन टेस्ट के दौरान शुक्रवार को फिर 6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना मिली है। शुक्रवार को पाए गए कोरोना पॉजिटिव में शोकहारा पंचायत-दो के एक ही घर में पिता, पुत्र व पत्नी के अलावे राजवाड़ा व रेलवे कॉलोनी के लोग शामिल हैं। पॉजिटिव पाए गए इन सबों में से एक का इलाज बरौनी के ही एक हॉस्पिटल में चल रहा है। जबकि अन्य पॉजिटिव पाए गए लोगों को चिकित्सकों से सलाह लेने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग से मिले निर्देश के अनुसार फिलहाल होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

सपरिवार घूमने गए थे सिक्किम
एक ही परिवार में पॉजिटिव पाए गए पिता, पुत्र व पत्नी सपरिवार घूमने के लिए सिक्किम गए थे। जहां से लौट कर आने के बाद पिता की तबीयत बिगड़ने लगी। यूरिन में इंफेक्शन सहित अन्य शिकायतों को लेकर उन्हें बरौनी के ही एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तब तक वर्क फ्राेम होम के तहत सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम कर रहे पुत्र का भी घर पर तबीयत बिगड़ने लगा। इसके बाद बरौनी जंक्शन पर जांच करवाने पर वे पॉजिटिव पाए गए। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती उनके पिता भाई एवं पत्नी की भी जांच करवाई गई। जिसमें पिता एवं पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि भाई कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं। फिलहाल पॉजिटिव पाए गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के मां की जांच संभव नहीं हो सकी है।

डाॅक्टर के क्लिनिक काे की बैरिकेडिंग
बरौनी के मिरचैया चौक स्थित एक चिकित्सक के घर में भी कोरोना के प्रवेश करने की सूचना है। बताया जाता है कि उनके घर के सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उक्त चिकित्सक के घर के सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद न सिर्फ उनके क्लीनिक को बैरिकेडिंग कर लोगों को वहां आने से रोक दिया है। बल्कि फिलहाल उक्त चिकित्सक को भी मरीज के इलाज नहीं करने एवं लोगों के संपर्क से दूर रहने की सलाह दी है।

मंसूरचक में आठ माह बाद मिला एक कोरोना पाॅजिटिव
कोरोना महामारी की तीसरी लहर में मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार को पहला पाॅजिटिव केस सामने आया है।इस संबंध में पीएचसी के हेल्थ मैनेजर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शुक्रवार को रैपिड एंटीजन किट से 10 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें से एक पाॅजिटिव पाया गया। बताया कि प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत आरबीएसके टीम की एएनएम कोरोना पाॅजिटिव पाई गई है। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में आखिरी बार कोरोना की दूसरी लहर में 21 अप्रैल 2021 को कोरोना पाॅजिटिव पाई गई थी। उन्हाेंने बताया कि 500 लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भी लिया गया। वहीं 15 से 18 वर्ष के 120 किशोरों को टीका दिया गया और 18 वर्ष से अधिक उम्र के 500 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया।

कोविड-19 को लेकर 470 लोगों को एंटीजन टेस्ट किया गया, सभी निगेटिव
कोविड-19 के संक्रमण में लगातार वृद्धि को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर कोरोना संक्रमण की वृद्धि पर काबू पाने को लेकर लगातार एंटीजन एवं आरटीपीसीआर से जांच की जा रही है। इसके तहत शुक्रवार को भी मध्य विद्यालय बलिया में शिविर लगाकर 470 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें सभी लोग निगेटिव पाए गए जबकि नगर परिषद एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र में होने वाले नियमित टीकाकरण वाले स्थानों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के 300 लोगों को कोविड-19 टीके भी लगाए गए। इस संबंध में अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक एसजेड रहमान ने बताया कि शिविर लगाकर 470 लोगों का एंटीजन किट से कोरोना की जांच की गई जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। साथ ही 18 से ऊपर के उम्र वाले 300 लोगों को कोविड-19 टीके भी लगाए गए। स्वास्थ्य कर्मी अखिलेश शर्मा एनएम सहित कई कर्मी मौजूद थे।

वीरपुर प्रखंड क्षेत्र में 2 व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव
लंबे अंतराल के बाद वीरपुर प्रखंड क्षेत्र में एक बार पुनः कोरोना ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। वीरपुर प्रखंड अंतर्गत नौला पंचायत एवं डीहपर पंचायत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हेल्थ मैनेजर आनंद ईश्वर ने बताया कि शुक्रवार को पीएचसी भगवानपुर द्वारा सूचित किया गया कि नौला पंचायत का एक व्यक्ति कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। जबकि डीहपर पंचायत का भी एक व्यक्ति कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। दोनों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 3 जनवरी को जगदर पंचायत का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इस प्रकार अबतक प्रखंड क्षेत्र में कुल 3 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

गढ़पुरा में पाए गए 22 कोरोना पॉजिटिव, 9 छात्र-छात्रा हुए संक्रमित
गढ़पुरा में शुक्रवार को 22 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी देते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ रामकृष्ण ने बताया कि दुनही उत्क्रमित हाई स्कूल में 9 छात्र-छात्रा पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा मणिकपुर में एक, कुम्हारसों में एक, गढ़पुरा में पांच, सुजानपुर में एक, रजौड़ में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि सर्वे के काम में लगे सोनमा पंचायत भवन पर रह रहे राजस्व कर्मचारी बंदोबस्ती असिस्टेंट सेटलमेंट ऑफिसर सहित चार लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...