हंगामा / बरौनी में साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही ट्रेन जंक्शन पर नाराज यात्रियों ने किया हंगामा

Angry passengers created an uproar at the train junction, which was staying for three and a half hours in Barauni
X
Angry passengers created an uproar at the train junction, which was staying for three and a half hours in Barauni

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बरौनी. कर्नाटक के हुबली में लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी बिहारियों को लेकर 20 मई को दोपहर 12:00 बजे मधुबनी के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बरौनी जंक्शन पहुंचकर शनिवार की दोपहर 3:30 घंटे तक सिर्फ ड्राइवर व गार्ड के लिए खड़ी रही। इस दौरान भूख व प्यास से परेशान रेलयात्री बार-बार ना सिर्फ ट्रेन के इंजन व गार्ड बोगी के नजदीक जाकर हंगामा किया। बल्कि प्लेटफार्म संख्या 7 पर खड़ी गाड़ी को छोड़कर प्लेटफार्म संख्या 4-5 पर स्थित डिप्टी एसएस कार्यालय में भी पहुंचकर हो हंगामा किया।

बावजूद इसके रेल प्रशासन मौन धारण किए रही। लेकिन ट्रेन 3:30 घंटे बाद बरौनी से प्रस्थान कर सकी। इस संबंध में मधुबनी के राहुल कुमार, जमुई के सुनील कुमार व सीतामढी के विकास कुमार ने बताया कि ट्रेन 11:05 बजे दोपहर में बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 7 पर आकर खड़ी हुई। इस दौरान उन लोगों ने प्लेटफार्म पर मौजूद रेल कर्मियों को प्लेटफॉर्म पर लगे नलों में पानी की सप्लाई शुरू करवाने व उन लोगों के लिए थोड़ी बहुत भोजन की व्यवस्था करवाने का कई बार अनुरोध किया।

बावजूद इसके ना तो उन लोगों को पानी की सुविधा उपलब्ध करवाई गई और ना ही ट्रेन को स्टेशन से प्रस्थान कराया जा सका। तकरीबन 2 घंटे बीत जाने के बाद जब वे लोग इसकी शिकायत लेकर डिप्टी एसएस के कार्यालय में गए तो उन्होंने कहा कि बिना जानकारी के इस ट्रेन को एकाएक बरौनी भेज दिया गया है। 
इस संबंध में परिचालन विभाग के कर्मियों ने बताया कि इस ट्रेन के बरौनी आने की पूर्व से मुख्यालय द्वारा सूचना नहीं थी। इसीलिए बरौनी के गार्ड व ड्राइवर को ऑन ड्यूटी प्लेटफार्म पर तैनात रहने के लिए सूचित नहीं किया जा सका था। ट्रेन के बरौनी पहुंचने और इस ट्रेन के गार्ड व ड्राइवर के आगे तक गाड़ी लेकर जाने से इनकार करने के बाद बरौनी के गार्ड एवं ड्राइवर को इस ट्रेन के लिए ड्यूटी में आने की सूचना दी गई है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना