पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहल:एपीएसएम कॉलेज में अब सिविल सेवा परीक्षा, बैंकिंग, रेलवे, एसएससी के लिए मिलेगा मार्गदर्शन

बरौनी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाउंडेशन कोर्स डिग्री के साथ प्रतियोगिता परीक्षा से सम्बंधित पढ़ाई शुरू करने का लिया गया निर्णय

एपीएसएम कॉलेज में नामांकित छात्र-छात्राओं को अब महाविद्यालय में सिविल सेवा परीक्षा के साथ-साथ बैंकिंग, रेलवे, एसएससी सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी मार्गदर्शन मिलेगा। बुधवार को कॉलेज में आयोजित शिक्षकों की मीटिंग इस फैसला लिया गया। प्रधानाचार्य डॉ. मुकेश कुमार ने बताया कि कॉलेज में शिक्षकों की आयोजित बैठक के दौरान छात्र हित में भविष्य की योजनाओं पर विचार किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगिता परीक्षा के तैयारी की व्यवस्था महाविद्यालय में ही करने से संबंधी विषय पर भी विचार किया गया।

डॉ कुमार ने बताया कि महाविद्यालय में फाउंडेशन कोर्स डिग्री की पढ़ाई के साथ सिविल सेवा परीक्षा से लेकर बैंकिंग, रेलवे, एसएससी सहित अन्य प्रतियोगात्मक परीक्षाओं की भी तैयारी कैंपस में आरम्भ हो। इस पर सभी शिक्षकों की सहमति बनी।महाविद्यालय की गतिविधियों से संबंधित विस्तृत जानकारी छात्र छात्राएं महाविद्यालय की वेबसाइट www.apsmcollege.ac.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

अतिथि शिक्षकों की सेवा अवधि में किया गया विस्तार
प्राचार्य ने बताया कि कॉलेज में प्रतिनियुक्त किया गया 11 अतिथि शिक्षक की सेवा कांटेक्ट अवधि समाप्त होने के बाद शिक्षा व्यवस्था पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर को लेकर चिंता व्याप्त थी। लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इन सभी अतिथि शिक्षकों की सेवा अवधि में विस्तार कर कॉलेज में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सुचारू रूप से संपन्न करवाने में सहूलियत कर दी है।

विश्वविद्यालय के आदेश के बाद नियमित शिक्षकों द्वारा 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑफलाइन वर्ग 12 जुलाई से आरम्भ हो चुके हैं। कोरोना को लेकर जारी प्रोटोकॉल के मद्देनजर निर्देशों का अक्षरश: पालन करते हुए सामाजिक दूरी के साथ वर्ग संचालित किए जाने हैं। वर्ग आरम्भ के पूर्व सम्पूर्ण परिसर, विभागीय कक्षों एवं व्याख्यान कक्षों की साफ-सफाई के साथ साथ स्प्रे मशीन द्वारा सेनिटाइज किया गया है।

खबरें और भी हैं...